रुद्रपुर: पोस्टमार्टम कर्मी पर लगा रिश्वत मांगने का आरोप

रुद्रपुर: पोस्टमार्टम कर्मी पर लगा रिश्वत मांगने का आरोप

रुद्रपुर, अमृत विचार। शहर के पोस्टमार्टम कर्मी पर अमानवीय व्यवहार करते रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है। मृतक युवक का अंतिम संस्कार करने के बाद आक्रोशित लोगों ने प्रभारी सीएमओ डॉ. डीपी सिंह को ज्ञापन देकर कर्मी पर कार्रवाई की मांग की है।

शनिवार को कांग्रेस नेता राजेंद्र पाल पाटू के साथ कई लोग सीएमओ कार्यालय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्रभारी सीएमओ को बताया कि वार्ड-एक गदरपुर निवासी 19 वर्षीय युवक विनीत दुर्घटना में घायल हो गया था। जिसे जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने 13 अक्टूबर को उसे मृत घोषित कर दिया। शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया तो वहां तैनात एक पोस्टमार्टम कर्मी ने शव को फ्रिज में रखने के लिए 500 रुपये और पोस्टमार्टम का खर्चा 1500 रुपये बताया।

उस वक्त डॉक्टर भी अनुपस्थित थे। काफी आग्रह के बाद भी आरोपी कर्मचारी नहीं माना तो 14 अक्टूबर को आखिर कार 1500 रुपये दिए। तो तत्काल डॉक्टर भी आ गए और मृतक की पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू हुई। उन्होंने कहा कि शव पर भी रिश्वत खोरी का मामला अमानवीय व्यवहार है और ऐसे कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। ताकि भविष्य में इस प्रकार के व्यवहार की पुनरावृत्ति न हो।

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: रैगिंग के खिलाफ कड़ा कदम: राजकीय मेडिकल कॉलेज में सीनियर छात्र का निष्कासन

 

ताजा समाचार

पीलीभीत: LLB छात्र की मौत के मामले में हत्या की एफआईआर, जहरीले पदार्थ के सेवन से मौत की हुई थी पुष्टि
रामपुर: गवाह को धमकाने में आजम सहित सात लोगों पर आरोप तय, मामले में इस दिन होगी अगली सुनवाई...
पीलीभीत: संपूर्ण समाधान दिवस का हाल; निस्तारण शून्य, दिव्यांग फरियादियों को गोद में ले जाकर परिजनों ने अफसरों को सुनाई फरियाद
Karwa Chauth 2024: सती सावित्री से भी एक कदम आगे निकाली यह महिला, कुछ ऐसे की अपने सुहाग की रक्षा
शाहजहांपुर: दीपावली से पहले खाद्य विभाग की टीम सक्रिय; कई जगहों पर की छापेमारी, एक कुंटल खोया कराया नष्ट, चार सैंपल भरे
Money Laundering Case: पूर्व विधायक गुलाब यादव समेत तीन को भेजा गया जेल