शाहजहांपुर: घनी आबादी के बीच चल रहा था अवैध मिनी गैस गोदाम, खतरे में थी लोगों की जान

मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत के बाद एसडीएम के निर्देश पर की गई छापेमारी

 शाहजहांपुर: घनी आबादी के बीच चल रहा था अवैध मिनी गैस गोदाम, खतरे में थी लोगों की जान

पुवायां, शाहजहांपुर, अमृत विचार। नगर के मोहल्ला गढ़ी के पास परशुराम नगर में घनी आबादी के बीच एक घर में भारी संख्या में गैस सिलेंडर स्टोर किए गए थे। मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत के बाद गुरुवार को एसडीएम के निर्देश पर की गई छापेमारी में प्रशासन ने 52 सिलेंडर बरामद किए। जिन्हें एक गैस एजेंसी मालिक को दे दिया गया है।    

मुख्यमंत्री पोर्टल पर एक शिकायतकर्ता ने शिकायत की थी कि गढ़ी मोहल्ले के पास परशुराम नगर में एक घर में अवैध तरीके से मिनी गैस गोदाम चलाया जा रहा है। शिकायत करने के बाद तहसील प्रशासन में हड़कंप मच गया और एसडीएम के निर्देश पर प्रभारी तहसीलदार सृजित निगम और दोनों पूर्ति निरीक्षक महेश कुमार  और वीरपाल मौके पर पुलिस के साथ पहुंचे और परशुराम नगर में राम मोहन गुप्ता के घर छापा मारा, जिसमे मौके से लगभग 57 सिलेंडर बरामद हुए। पूर्ति निरीक्षक और पुलिस ने सभी सिलेंडर एक गाड़ी में लदवाकर पुवायां इंडियन गैस एजेंसी के मालिक की सुपुर्द में दे दिए। वहीं पूर्ति निरीक्षक ने बताया कि एसडीएम मामले की रिपोर्ट डीएम को भेजेंगे। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। सिलेंडर एक गैस एजेंसी मालिक की  सुपुर्दगी में दे दिए गए हैं। वहीं प्रभारी तहसीलदार सृजित निगम ने बताया कि मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की गई थी, जिसके बाद एसडीएम के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है।

मौके पर बुलाना पड़ा अतिरिक्त पुलिस बल

परशुराम नगर में राम मोहन गुप्ता के घर दोनों पूर्ति निरीक्षक महेश कुमार और वीरपाल उनके साथ प्रभारी निरीक्षक अपराध राकेश सिंह मौके पर मौजूद थे, भीड़ ज्यादा जमा हो गई और कुछ नेताओं की सह पाकर मोहल्ले के कुछ लोगों ने कहा यह सिलेंडर मेरे हैं, कुछ लोग अपने सिलेंडर लेने का प्रयास करने लगे। पुलिस कम होने की वजह से प्रभारी निरीक्षक राकेश सिंह ने कोतवाल हरपाल सिंह बालियान को सूचना दी। कोतवाल हरपाल सिंह बालियान पुलिस फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे तो भीड़ गायब हो गई और सिलेंडर गाड़ी में लदवाकर प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिए।

पूर्ति निरीक्षक ने कहा, डीएम साहब से बात कर लीजिए 

परशुराम नगर में मोहल्ले में राम मोहन गुप्ता के घर से जब भारी मात्रा में सिलेंडर बरामद किए गए तो राम मोहन गुप्ता के एक नेताजी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने मामला रफा दफा करने का प्रयास किया। जब बात नहीं बनी तो उन्होंने एक बड़े नेता से फोन पर पूर्ति निरीक्षक महेश कुमार की बात कराई, नेताजी ने पूर्ति निरीक्षक से मामला निपटाने के लिए कहा, जिस पर पूर्ति निरीक्षक ने नेताजी से डीएम से बात करने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें:-बहराइच हिंसा के आरोपी अब्दुल की बेटी ने एसटीएफ पर लगाया गंभीर आरोप, बोली- पिता, भाइयों, पति और देवर का कर सकती है एनकाउंटर