बाराबंकी: मुझे मेरी पत्नी से बचाओ, पति ने पुलिस से लगाई जान बचाने की गुहार, जताई यह आशंका, जानें मामला

बाराबंकी: मुझे मेरी पत्नी से बचाओ, पति ने पुलिस से लगाई जान बचाने की गुहार, जताई यह आशंका, जानें मामला

बाराबंकी, अमृत विचार। पति की प्रताड़ना से पत्नी के तंग आने के मामले आम हैं पर यह केस उल्टा है। यहां पर पति ही अपनी पत्नी से जान बचाने की गुहार लगा रहा है। दबंगई इस कदर की एक बार पति की खोपड़ी फोड़ दी तो दूसरे हमले में चाकू से वार कर दिया, जिससे पति की एक आंख की रोशनी ही चली गई। पीड़ित का कहना है कि उसके साथ कभी भी कोई अप्रिय घटना हो सकती है। पुलिस ने उसकी पीड़ा समझते हुए पत्नी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। 

मामला शहर कोतवाली क्षेत्र का है। मोहल्ला लक्ष्मणपुरी कालोनी के रहने वाले अमर सिंह का दर्द यह है कि उसका विवाह 2009 में दीपावली निवासी अमलोरा थाना मसौली से हुआ, जिससे दो बच्चे हैं। उसकी पत्नी दीपावली बहुत ही बिगड़ैल व झगड़ालू किस्म की महिला है जो बिना किसी बात के उसे व पुत्रों से अक्सर मार पीट और झगड़ा किया करती है। 

11 अक्टूबर को उसकी पत्नी छोटे पुत्र आरव सिंह को बेरहमी से पीटने लगी, उसने मना किया पर नहीं मानी। वह बचाने गया तो पत्नी आग बबूला हो गयी और डण्डे से उसको मारने लगी। विरोध करने के साथ ही उसने अपना बचाव किया तो दीपावली उसको जान से मारने की नियत से किचन से चाकू ले आई और हमला कर दिया जिससे उसका सिर फट गया। 

पत्नी इतने पर भी नहीं रूकी उसके बाद चाकू से चेहरे पर वार कर दिए जिससे चाकू उसकी आंख में घुस गया और उसकी एक आंख की रोशनी चली गयी। उसने जब पत्नी के हिंसक व्यवहार की खबर ससुराल में बताई तो उसके भाई राकेश व राम सिंह ने उल्टे उसे ही जान से मारने की धमकी दी।

उधर पत्नी धमकी दे रही कि अभी तो एक आंख फोड़ कर काना किया है। अगली बार कुल्हाड़ी से पैर काट कर लंगड़ा करूंगी फिर अपाहिज बनाकर रोड पर भीख मंगवाऊंगी। इससे पहले 19 जून पत्नी ने सिर पर डण्डा मार दिया था। तब पड़ोसी शिवकुमार शुक्ला ने पुलिस बुलाया, पुलिस उसे जिला अस्पताल ले गई। वह पहले भी कई बार हमला कर चुकी है पर कोई कार्रवाई न होने से पत्नी के हौसले बुलन्द है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच हिंसा के आरोपी अब्दुल की बेटी ने एसटीएफ पर लगाया गंभीर आरोप, बोली- पिता, भाइयों, पति और देवर का कर सकती है एनकाउंटर