बहराइच: खाद दुकान में अनियमितता मिलने पर लाइसेंस निलंबित, 4 दुकानदारों को नोटिस जारी, 16 नमूना जांच को भेजा

बहराइच: खाद दुकान में अनियमितता मिलने पर लाइसेंस निलंबित, 4 दुकानदारों को नोटिस जारी, 16 नमूना जांच को भेजा

जरवल/बहराइच, अमृत विचार। कृषि विभाग की गठित चार टीम ने गुरुवार को जिले के 38 खाद की दुकानों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान एक खाद की दुकान पर अनियमितता मिलने पर लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा चार उर्वरक दुकानदारों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी मोनिका रानी ने जिले में संचालित खाद की दुकानों पर छापेमारी के निर्देश कृषि विभाग के अधिकारी को दी। जिला कृषि अधिकारी डॉक्टर सूबेदार यादव ने बताया कि जिले में चार टीम ने 38 खाद की दुकानों पर छापेमारी की।

9

उप कृषि निदेशक टीपी शाही ने सदर तहसील, जिला कृषि अधिकारी डॉ सुबेदार यादव ने कैसरगंज तहसील, जिला कृषि रक्षा अधिकारी प्रिया नंदा द्वारा पयागपुर एवं अपर जिला कृषि अधिकारी ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव ने नानपारा एवं मिहींपुरवा तहसील में संचालित खाद की दुकानों पर छापेमारी अभियान चलाया। सभी टीमों द्वारा कुल 38 दुकानों पर छापेमारी की गई। जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध खाद मिलने पर 16 नमूने एकत्र कर प्रयोगशाला जांच के लिए भेजा गया है।

उर्वरक विक्री में अनियमितता मिलने पर जिया खाद भंडार जरवल प्रोपराइटर अली अहमद के यहां उर्वरक स्टॉक में अनियमितता, स्टॉक एव वितरण रजिस्टर न प्रदर्शित करने एव POS मशीन द्वारा उर्वरक ना बिक्री करने के कारण लाइसेंस निलंबित कर दिया गया। इसके अलावा चार उर्वरक विक्रेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी लोग खतौनी के द्वारा ई पास मशीन से ही खाद की बिक्री करें।

यह भी पढ़ें:-बहराइच हिंसा के आरोपी अब्दुल की बेटी ने एसटीएफ पर लगाया गंभीर आरोप, बोली- पिता, भाइयों, पति और देवर का कर सकती है एनकाउंटर