मुरादाबाद : डीआईओएस ने कर्मी के मुंह पर फेंके रुपये, जमकर बवाल...जानिए पूरा मामला 

मुरादाबाद : डीआईओएस ने कर्मी के मुंह पर फेंके रुपये, जमकर बवाल...जानिए पूरा मामला 

मुरादाबाद। डीआईओएस कार्यालय में गुरुवार को आधे घंटे तक जोरदार ड्रामा हुआ। डीआईओएस से नाराज कार्यालय कर्मियों का गुस्सा देखते ही बना। कर्मचारी कार्यालय से बाहर आ गए और प्रदर्शन कर डीआईओएस के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे। महिला कर्मचारी भी जमीन पर बैठ गईं।

वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। कर्मियों के प्रदर्शन से डीआईओएस के हाथ-पैर फूल गए व अपने चैंबर से आकर कर्मियों को मनाने लगे और जब कर्मियों ने उनकी बात से मानने को इनकार किया तो वह खुद भी जमीन पर बैठ गए। इन नाराजगी का मुख्य कारण कमरे की रंगाई-पुताई न होने पर कर्मी से डीआईओएस का नाराज होना और रुपये निकालकर उसके मुंह पर फेंकने का बताया जा रहा है। ये वाकया सुबह 11.30 बजे के समय का है।

कर्मचारियों का आरोप है कि डीआईओएस पिछले दो दिन से ऑफिस की रंगाई-पुताई का दबाव बना रहे हैं। लेकिन, रंगाई-पुताई कराने के लिए उन्होंने स्टाफ को कोई रुपये तक नहीं दिए हैं। कर्मी राजपाल का आरोप है कि गुरुवार सुबह जब वह ऑफिस पहुंचे थे तो डीआईओएस ने कमरे की पुताई नहीं होने पर उनसे बदसलूकी शुरू कर दी। आरोप है कि जब उन्होंने डीआईओएस से कहा कि रंगाई-पुताई के लिए पैसा कहां से आएगा तो डीआईओएस ने अपनी जेब से पर्स निकालकर उनके मुंह पर नोट फेंक दिए। कर्मचारी फरान हैदर ने भी डीआईओएस पर रंगाई-पुताई के नाम पर दबाव बनाने का आरोप लगाया।

फरहान ने कहा कि 21 अक्टूबर को डीआईओएस कार्यालय में जिलाधिकारी का निरीक्षण प्रस्तावित है। इसीलिए डीआईओएस स्टाफ पर कार्यालय कर रंगाई-पुताई का दबाव उन कर्मियों पर बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि डीआईओएस ने कार्यालय के सभी कर्मियों से कहा है कि वह अपने-अपने कक्ष की स्वयं के खर्चे से रंगाई-पुताई कराएं। इसके लिए कोई बजट नहीं है। कर्मियों ने बताया कि एक तो दीपावली के दिन चल रहे हैं इसलिए रंगाई-पुताई और बिजली कार्य के लिए कर्मी नहीं मिल रहा है।

ऐसे में स्टाफ को खुद ही पुताई कर लेने का दबाव डीआईओएस बना रहे हैं। फिलहाल, नारेबाजी कर रहे कर्मियों को बहुत मानने की कोशिश की लेकिन, जब वह नहीं माने तो डीआईओएस भी उन्हीं के बीच धरने पर बैठ गए। करीब आधा घंटे तक ये ड्रामा चलता रहा। फिर कर्मचारी मान गए। वैसे इस पूरे ड्रामे को डीआईओएस डॉ. अरुण कुमार दुबे ने अंदरूनी मामला बताया है। उन्होंने कहा कि ये सब कर्मी उनके परिवार हैं और इनकी बात सुनना उनकी जिम्मेदारी है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : कुंदरकी विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी खर्च कर सकेंगे 40 लाख रुपये

ताजा समाचार

हरदोई: एसडीएम सण्डीला ने अभिलेखागार पहुंच चुकी फाइल से पन्ना हटाने को कहा, ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जानें क्या है मामला
Kanpur: एचबीटीयू में रैगिंग; मारपीट और हत्या का प्रयास, 8 सीनियर बीटेक छात्रों पर एफआईआर दर्ज
Hamirpur: पत्नी ने ही की थी पति की हत्या, पत्थर काटने की मशीन से रेता गला, फिर बच्चों को लेकर चली गई जयपुर, पुलिस ने किया गिरफ्तार
बहराइच हिंसा: दो थानाध्यक्षों के कंधे पर लदकर आया पुलिस मुठभेड़ में घायल आरोपित, देखें Video
शाहजहांपुर: मेला देखने गया था किशोर, अब दुपट्टे से लटका मिला मिला शव
बाराबंकी: खाद के लिए मारामारी, जिम्मेदारों ने कराया वितरण