बरेली: सिरौली धमाका...इंस्पेक्टर लाइन हाजिर, दो दरोगा समेत चार सस्पेंड, सीओ के खिलाफ भी जांच

बरेली: सिरौली धमाका...इंस्पेक्टर लाइन हाजिर, दो दरोगा समेत चार सस्पेंड, सीओ के खिलाफ भी जांच

बरेली, अमृत विचार। कल्याणपुर की घटना में पुलिस की भी लापरवाही पाए जाने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने इंस्पेक्टर सिरौली रवि कुमार को लाइन हाजिर करने के साथ सीओ मीरगंज गौरव सिंह के विरुद्ध जांच का आदेश दिया है। दोषी पाए जाने पर उन पर भी कार्रवाई होगी। इसके अलावा सिरौली कस्बे के इंचार्ज देशराज सिंह, हल्का इंचार्ज नाहर सिंह, हेड कांस्टेबल सुरेंद्र कुमार और सिपाही अजय कुमार को निलंबित कर दिया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का कहना है कि 21 सितंबर को नाजिम और नासिर के घर में विस्फोट के बाद उनकी गिरफ्तारी, पूछताछ और बरामदगी के लिए पर्यवेक्षण नहीं किया गया। इस मामले में सीओ के खिलाफ प्रारंभिक जांच कराई जा रही है।

नासिर के गैरकानूनी कारोबार से तबाह हो गई ससुराल
पुलिस के मुताबिक सिरौली के कौआ टोला में रहने वाले नासिर और नाजिम सगे भाई हैं। पटाखे बनाने का कारोबार मूल रूप से नासिर का था और उसके पास इसका लाइसेंस भी था लेकिन 21 सितंबर को उसके यहां धमाका होने के बाद प्रशासन ने रिपोर्ट दर्ज कराकर उसका लाइसेंस निरस्त कर दिया था। नासिर ने इसके बाद भी पटाखे बनाने का काम बंद नहीं किया। बताया जा रहा है कि नासिर के भाई नाजिम ने कल्याणपुर में अपने ससुर रहमान शाह से बात की और इसके बाद दोनों भाइयों ने पटाखे बनाने का काम ससुराल में शुरू कर दिया।

घटनास्थल तक नहीं पहुंच पाईं फायर ब्रिगेड की गाड़ियां
अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाकों की सूचना पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां कल्याणपुर पहुंचीं लेकिन रहमान शाह का घर काफी संकरी गली में होने के कारण वहां तक नहीं पहुंच सकीं। करीब दो सौ मीटर दूर ही दोनों गाड़ियों को खड़ा कर पाइप के जरिए घटनास्थल तक पानी पहुंचाया गया। इसके बाद कर आग पर काबू पाया जा सका।

जानिए धमाके के बाद क्या बोले एडीजी
अपर पुलिस महानिदेशक बरेली जोन रमित शर्मा ने बताया कि पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से तीन महिलाओं की मौत हुई है और चार लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है। एसडीआरएफ की टीम के साथ डॉग स्क्वॉड लगातार मलबे में दबे लोगों की तलाश कर रहा है। घटनास्थल पर राहत कार्य के लिए पर्याप्त पुलिस फोर्स लगाया गया है।

ये भी पढ़ें- बरेली: इज्जतनगर स्टेशन को प्रथम पुरस्कार से किया सम्मानित

ताजा समाचार

बदमाशों के हौसले बुलंद...बिहार में RJD नेता को मारी गोली, जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती
गांधी मानते थे कि अहिंसा मानवता के लिए सबसे बड़ी ताकत है : एंटोनियो गुटेरेस
छाक छानती रही कन्नौज पुलिस: सपा नेता नवाब यादव के भाई नीलू ने फिर कोर्ट में किया समर्पण, जेल से रिहा होते ही हो गया था फरार
पैरालंपिक चैंपियन अवनी लेखरा की पसंदीदा फिल्म है 'भूतनाथ', बोलीं- मैंने पहली बार किसी भूत को सुपरहीरो के रूप में देखा था 
उत्तरकाशी: प्राइवेट स्कूल की क्लर्क ने लगाया 1.09 करोड़ का फटका
केजरीवाल कल खाली करेंगे मुख्यमंत्री आवास, यहां होगा अब नया ठिकाना