अयोध्या: समितियों पर कब्जे को लेकर दावेदारों ने बढ़ाई चहलकदमी

तीन समिति में एक को छोड़ 32 डायरेक्टर चुने जा चुके निर्विरोध

अयोध्या: समितियों पर कब्जे को लेकर दावेदारों ने बढ़ाई चहलकदमी

अयोध्या, अमृत विचार। जिले की तीनों गन्ना विकास सहकारी समितियों पर कब्जे को लेकर दावेदारों ने चलकदमी बढ़ा दी है। सत्ता दल के प्रत्याशियों ने शुरू से ही पद पर कब्जे को लेकर रणनीति के तहत काम करना शुरू किया था। विपक्ष से भी चुनाव लड़ने को लेकर अटकले हैं।

गन्ना समितियों के चुनाव को लेकर प्रक्रिया लगभग पखवारे भर से ज्यादा समय से चल रही है। डेलीगेट के बाद डायरेक्टर पद के चुनाव लगभग संपन्न हो गए हैं। जिले तीन समितियों मसौधा, गनौली और फैजाबाद के कुल 33 डायरेक्टर पदों में से 32 पर निर्विरोध निर्वाचन हो गया है। अब चेयरमैन पद के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होना है। इसको लेकर दावेदारों ने कदमताल तेज कर दिया है। सबसे ज्यादा चहलकदमी सत्तासीन भाजपा के प्रत्याशियों की है।

चर्चा के अनुसार चैयरमैन पद के लिए फैजाबाद से दीपेंद्र सिंह, मसौधा से संतोष कुमार और गनौली से निर्मल चुनाव मैदान में आने वाले हैं। विपक्ष से भी प्रत्याशी उतारने की चर्चा है। लेकिन सहकारिता को सत्ता दल का चुनाव होने की चर्चा आम है। इसलिए चुनाव प्रक्रिया सत्ता दल के इर्द-गिर्द घूमने की संभावना है। 

36 वोटर आज चुनेंगे डायरेक्टर
सहकारी गन्ना विकास समिति गनौली के एक मात्र अख्तियारपुर डायरेक्टर पद के लिए बुधवार को 10 से चार बजे तक वोट डाले जाएंगे। इसके बाद मतों की गिनती की जाएगी। डायरेक्टर पद के लिए तीन प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इनमें डा. मुस्लिम और असलम भाई हैं। तीसरे प्रत्याशी अमृत लाल चुनाव मैदान में है। कुल मतदाताओं की संख्या 36 है।

ये भी पढ़ें- अयोध्या: मसौधा समिति के सात डेलीगेट ने अपने पद से दिया इस्तीफा, लगाया यह गंभीर आरोप