हल्द्वानी: हैंड मेड बंदूक और तमंचे के साथ अवैध असलहों के दो सौदागर गिरफ्तार

हल्द्वानी: हैंड मेड बंदूक और तमंचे के साथ अवैध असलहों के दो सौदागर गिरफ्तार

हल्द्वानी, अमृत विचार। अवैध असलहों के दो तस्करों को पुलिस और एसओजी की टीम ने धर दबोचा है। दोनों शातिर उत्तर प्रदेश और ऊधमसिंह नगर की सीमा पर स्थित फैक्ट्री से अवैध असलहे आये थे, जिन्हें वह मुखानी थाना क्षेत्र के लामाचौड़ इलाके में बेचने की फिराक में थे। इनके पास से 315 बोर का तमंचा और 12 बोर की हाथ से बनी बंदूक बरामद की गई है। 

रविवार की रात मुखानी थानाध्यक्ष विजय मेहता, एसओजी प्रभारी संजीत राठौर और लामाचौड़ चौकी प्रभारी मनोज अधिकारी गश्त पर थे। बावनडांठ नाले के पास एक कार में दो संदिग्ध बैठे दिखे। पुलिस पूछताछ में एक ने खुद को कुसुमखेड़ा निवासी अनिल सिंह पुत्र महेंद्र सिंह और दूसरे ने अपना नाम गैस गोदाम रोड निवासी सर्वेश कुमार पुत्र लाल सिंह बताया।

पुलिस ने कार की तलाशी ली तो अनिल के पास से 12 बोर का अवैध तमंचा मय दो कारतूस और सर्वेश के पास से 12 बोर की एक देसी बंदूक दो कारतूस के साथ बरामद की। पूछताछ में सामने आया कि वह असलहे उत्तर प्रदेश और ऊधमसिंह नगर की सीमा से सटे एक इलाके से लेकर आये थे। माना जा रहा है कि इस इलाके में कहीं असलहों की फैक्ट्री है। आरोपी बरामद असलहे मुखानी थाना क्षेत्र में बेचने आये थे। 

कोरोना काल में बेची दारू, अब बने असलहों के तस्कर
अवैध असलहों के साथ गिरफ्तार सर्वेश ने पुलिस की पूछताछ में खुद को बेकसूर बताया। उसने कहा कि वह अनिल के चक्कर में फंस गया। हालांकि अनिल बेहद शातिर है। उसने हर वो गलत काम किया, जिससे वह मोटी कमाई कर सकता था। उसने जुआ की फड़ लगवाई, जंगल से पेड़ काटे, कोरोना काल में अवैध तरीके से शराब बेची, गाड़ी भी चोरी की और अब अवैध असलहों की खरीद-फरोख्त में जुट गया।

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: दिल्ली से आ रही बस में 11 यात्री बिना टिकट पकड़े

ताजा समाचार

बदायूं: जिलाधिकारी ने खेतों में पहुंचकर कराई धान की क्रॉप कटिंग, किसानों से की इस बात की अपील...
लखीमपुर खीरी: राष्ट्रीय किसान शक्ति संगठन के प्रदेश अध्यक्ष पर खंभारखेड़ा चीनी मिल ने किया मुकदमा, इस दिन होंगे कोर्ट में पेश...
UGC NET Exam में वैष्णवी श्रीवास्तव को ऑल इंडिया नौवीं रैंक 
लखीमपुर खीरी: बीईओ के निरंतर निरीक्षण के दावों की खुली पोल, स्कूलों में छात्रों की संख्या मिली कम, बीईओ से लेकर शिक्षकों का रुका वेतन
बदायूं: बिल्सी प्रभारी निरीक्षक पर कोर्ट में दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए पूरा मामला
बहराइच हिंसा:  महसी विधायक ने दर्ज कराई भाजपा नगर अध्यक्ष समेत कई पर रिपोर्ट