मल्लिका नड्डा ने स्पेशल ओलंपिक भारत की जर्सी का किया अनावरण

मल्लिका नड्डा ने स्पेशल ओलंपिक भारत की जर्सी का किया अनावरण

नई दिल्ली, अमृत विचारः स्पेशल ओलंपिक भारत की अध्यक्ष मल्लिका नड्डा, चेयरमैन अमित भल्ला और महासचिव डीजी चौधरी ने सोमवार को 18 से 23 नवंबर तक राष्ट्रीय राजधानी में होने वाले स्पेशल ओलंपिक एशिया पैसिफिक के लिए भारतीय टीम की जर्सी का अनावरण किया। संवाददाता सम्मेलन के दौरान मीडिया सदस्यों के साथ स्पेशल ओलंपिक खेलों के अनुभव को साझा करने के लिए बोचे और बॉलिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। वैश्विक स्तर पर होने वाली इस प्रतियोगिता में 22 वर्ष से अधिक उम्र के बौद्धिक और विकासात्मक दिव्यांग (आईडीडी) वाले बुजुर्ग के लिये पदक जीतने का अवसर होगा। 12वें स्पेशल ओलंपिक कार्यक्रमों में पूर्वी एशिया, यूरोप, यूरेशिया और एशिया प्रांत से 100 से अधिक एथलीट हिस्सा लेंगे। 

क्या है स्पेशल ओलंपिक्स
स्पेशल ओलंपिक्स भारत एक राष्ट्रीय खेल महासंघ है और यह अमेरिका द्वारा मान्यता प्राप्त है। सुश्री नड्डा ने कहा कि हमें स्पेशल ओलंपिक भारत की जर्सी का अनावरण करने और शिवानी को हमारे एथलीट ब्रांड एंबेसडर के रूप में घोषित करने का मौका मिला है। यह प्रतियोगिता केवल खेल तक सीमित नहीं है, यह मानवीय भावना, दृढ़ संकल्प और एकता की शक्ति का उत्सव है। पूरे एक सप्ताह तक, हम साहस, दृढ़ संकल्प और पदक विजेता की संघर्ष के बारे में जानेंगे क्योंकि एथलीट, उनके परिवार और समर्थक साथ मिलकर एकता और दोस्ती का बेहतरीन उदाहरण पेश करेंगे। इस अवसर पर सुश्री नड्डा ने शिवानी को स्पेशल ओलंपिक भारत खेल के लिए आधिकारिक एथलीट ब्रांड एंबेसडर बनाये जाने की घोषणा की। 

शिवानी ने कहा कि स्पेशल ओलंपिक्स एशिया पैसिफिक बोचे और बॉलिंग प्रतियोगिता के लिए मुझे ब्रांड एंबेसेडर बनाये जाने पर गर्व है। शिवानी ने बर्लिन में विश्व शीतकालीन खेल में साइकिलिंग प्रतियोगिता में तीन स्वर्ण पदक जीते। उन्होंने अपने अनुभव को सझा करते हुए कहा कि खेल में मेरे सफर ने मेरा जीवन बदल दिया है। इसने मुझे चुनौतियों से उभरने और दुनिया को दिखाने की ताकत दी कि कड़ी मेहनत और विश्वास के साथ कुछ भी संभव है। उन्होंने कहा कि मैं चाहती हूं कि हर कोई जाने खेलों में शामिल होने से मुश्किलें दूर हो सकती है और हम सभी को अपनी वास्तविक क्षमता तक पहुंचने में मदद मिल सकती है। 

यह भी पढ़ेः आयोडीन की कमी से रुक जाता है गर्भस्थ शिशु के मस्तिष्क का विकास

ताजा समाचार

बदायूं: जांच में दोषी पाए गए दो लेखपाल; एसडीएम ने किया निलंबित, दोनों ने किया था ये घालमेल...
महाकुंभ के लिए चार पाण्टून पुलों का निर्माण शुरू : सभी पाण्टून पुल 30 नवंबर तक हो जाएगा तैयार 
बदायूं: जिलाधिकारी ने खेतों में पहुंचकर कराई धान की क्रॉप कटिंग, किसानों से की इस बात की अपील...
लखीमपुर खीरी: राष्ट्रीय किसान शक्ति संगठन के प्रदेश अध्यक्ष पर खंभारखेड़ा चीनी मिल ने किया मुकदमा, इस दिन होंगे कोर्ट में पेश...
UGC NET Exam में वैष्णवी श्रीवास्तव को ऑल इंडिया नौवीं रैंक 
लखीमपुर खीरी: बीईओ के निरंतर निरीक्षण के दावों की खुली पोल, स्कूलों में छात्रों की संख्या मिली कम, बीईओ से लेकर शिक्षकों का रुका वेतन