रुद्रपुर: झांसा देकर सेवानिवृत सीवीओ को लगाया 64 लाख का चूना

रुद्रपुर: झांसा देकर सेवानिवृत सीवीओ को लगाया 64 लाख का चूना

रुद्रपुर, अमृत विचार। कोतवाली इलाके में सेवानिवृत्त मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को ऑनलाइन शेयर मार्केट में निवेश करने का झांसा देकर लाखों की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। साइबर क्राइम पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार एलायंस किंग्स्टन स्टेट कॉलोनी निवासी तिलक सिंह ने बताया कि वर्ष 2018 में वह मुरादाबाद से मुख्य पशु चिकित्साधिकारी के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। बताया कि 7 सितंबर को ऑनलाइन फेसबुक चलाते वक्त अचानक मोबाइल पर बजाज एसएसटी का विज्ञापन आया। भूलवश लिंक पर क्लिक किया तो मोबाइल पर पूरी डिटेल सामने आई और उसके थोड़ी देर बाद बजाज का प्रतिनिधि बताते हुए कॉलर ने ऑनलाइन शेयर खरीदने व बेचने का ऑफर दिया और कम निवेश पर ज्यादा मुनाफा देने की बात कही। साथ ही ऑनलाइन कई लोगों को भी जुड़ा हुआ दिखाया।

आरोप था कि कॉलर ने झांसा देकर उसके व दोनों बेटों के दस्तावेज ऑनलाइन डलवा डाले और 7 सितंबर से 29 सितंबर तक खाते से 64 लाख रुपये का भुगतान हो गया और खाते में डबल मुनाफा भी दिखने लगा। जब प्रतिनिधि से धनराशि को खाते में डालने की बात कही तो कॉलर द्वारा टालमटोल किया जाने लगा। ज्यादा दबाव बनाने पर मोबाइल व लिंक बंद कर दिया। सेवानिवृत्त मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ने मामले की तहरीर साइबर क्राइम थाना पुलिस को सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें - चमोली: गौचर में दो अलग-अलग समुदाय के युवकों में मारपीट, क्षेत्र में तनाव