आयुष्मान खुराना ने Meta के साथ की साझेदारी, ऑनलाइन ठगी के खिलाफ फैलाएंगे जागरूकता

आयुष्मान खुराना ने Meta के साथ की साझेदारी, ऑनलाइन ठगी के खिलाफ फैलाएंगे जागरूकता

मुंबई। बॉलीवुड स्टार और यूथ आइकन आयुष्मान खुराना ने ऑनलाइन ठगी के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए प्रौद्योगिकी कंपनी मेटा के साथ साझेदारी की है। मेटा ने अपनी सुरक्षा मुहिम 'स्कैम से बचो' लॉन्च की है। मेटा ने इसके लिए बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना के साथ हाथ मिलाया है, जिसका उद्देश्य लोगों को ऑनलाइन ठगी से सुरक्षित रहने और डिजिटल दुनिया में सुरक्षित व्यवहार अपनाने के लिए जागरूक करना है। मेटा का यह अभियान ऑनलाइन लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, और देश में बढ़ते ठगी और साइबर धोखाधड़ी के मामलों से निपटने में सरकार के लक्ष्य का समर्थन करता है।

इस शैक्षिक अभियान में लोगों को उनके दैनिक जीवन में सामना होने वाले आम धोखाधड़ी से सतर्क रहने और कोई भी कदम उठाने से पहले सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। फिल्म में फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर उपलब्ध सुरक्षा सुविधाओं को उजागर किया गया है, जो यूजर्स को अपनी ऑनलाइन सुरक्षा पर नियंत्रण रखने का अधिकार देता हैं। मेटा ने करीब 2 मिनट का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें आयुष्मान खुराना शादी में आए हुए एक मेहमान हैं। वीडियो में वह लोगों को आज के दौर में हो रहे फ्रॉड के बारे में बता रहे हैं. वे बता रहे हैं कि किसी भी तरीके के पैसे से जुड़ी हुई कॉल आए, या मैसेज आए तो पहले उसकी जांच कर लें. वरना फंस सकते हैं। 

अभियान के लॉन्च पर आयुष्मान खुराना ने कहा, आज के डिजिटल युग में, ऑनलाइन धोखाधड़ी और ठगी के बढ़ते मामलों के बीच, जो अक्सर बहुत विश्वसनीय लगते हैं। यह जरूरी है कि हम सतर्क रहें और खुद को सुरक्षित रहने के तरीकों के बारे में शिक्षित करें। मैं मेटा की इस सुरक्षा पहल का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं, जिसका उद्देश्य लोगों को साइबर ठगी से बचाव के बारे में जागरूक करना है। यह एक महत्वपूर्ण याद है कि किसी भी कार्रवाई से पहले दो बार सोचें और मेटा के सुरक्षा टूल्स का इस्तेमाल करें, जो आपको आपकी ऑनलाइन सुरक्षा का नियंत्रण देता है। 

ये भी पढ़ें : अमेरिकी रैपर डिडी पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप, छह मुकदमे दर्ज

ताजा समाचार

काशीपुर: ट्रांसपोर्टरों ने माइनिंग कंपनी के कर्मचारियों की दबंगई को लेकर जताया विरोध
फतेहपुर में महिला साइबर ठग से मिलने आया सरगना साथी सहित गिरफ्तार: भागने के दौरान कई लोगों को स्कॉर्पियो से टक्कर मारकर किया घायल
प्रयागराज: अभ्यर्थियों ने कहा- हमें ऐसा राम राज्य नहीं चाहिए, पढ़ते-पढ़ते पक गई दाढ़ी, नहीं मिली नौकरी
लखीमपुर खीरी: चीनी मिल संघ की निवर्तमान उपाध्यक्ष साधना पाण्डेय निर्विरोध संचालक घोषित
अंबेडकरनगर: कटेहरी विधानसभा सीट पर 13 नवंबर को होगा उपचुनाव
अयोध्या: दशरथ समाधि स्थल मूड़ाडीहा पर हुआ दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन