सुलतानपुर: थानाध्यक्ष संग्रामपुर समेत छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमें की अर्जी, जानें मामला

सुलतानपुर: थानाध्यक्ष संग्रामपुर समेत छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमें की अर्जी, जानें मामला

सुलतानपुर, अमृत विचार। अमेठी जिले के केशवपुर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि महेश कुमार कनौजिया ने थाना संग्रामपुर के थानाध्यक्ष ईश नरायन मिश्रा समेत छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ विशेष एससी/एसटी कोर्ट न्यायाधीश राकेश पांडेय की अदालत में मुकदमा दर्ज करने की अर्जी दी है। कोर्ट ने क्षेत्राधिकारी से मामले में चार अक्टूबर को रिपोर्ट तलब की है। 

आरोप है कि 23 जुलाई 2024 की रात गांव में हुए एक विवाद के बाद उन्हें और अन्य ग्रामीणों को थाने बुलाया गया। थाने पहुंचने पर पुलिस कर्मियों द्वारा उनके साथ बेरहमी से मारपीट की गई। जातिसूचक अपशब्द कहे गए और धमकी दी गई कि उनके खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज कर चुनाव लड़ने से रोका जाएगा। अर्जी में यह भी आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने महिलाओं को भी जबरन थाने लाकर अमानवीय व्यवहार किया। बिना महिला पुलिस कर्मी के उनकी पिटाई की गई और उन्हें अपमानित किया गया। साथ ही दावा है कि अपराधियों को छोड़कर उल्टा उन पर ही झूठा मुकदमा दर्ज कर दिया गया। पीड़ित महेश कनौजिया ने एससी/एसटी एक्ट के तहत थानाध्यक्ष और अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। 

अशफाक हत्याकांड में सुनवाई टली
जगदीशपुर के चर्चित अशफाक हत्याकांड में सोमवार को बचाव पक्ष से गवाहों के न आने के कारण सुनवाई टल गई। एडीजीसी क्रिमिनल मनोज दूबे ने बताया अमेठी के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के हुसैनपुर कला गांव के अशफाक अहमद की  जगदीशपुर बाजार में स्थित विजया बैंक के पास 30 जनवरी 2018 गोली व बम मारकर हत्या कर दी गई थी। रजी अहमद और अन्य घायल हुए थे। मृतक के पिता अंसार  अहमद की तरफ से  जगदीशपुर के पूर्व ब्लाक प्रमुख राजेश विक्रम सिंह उनके भाई राकेश विक्रम सिंह समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था।

ये भी पढ़ें- पहली बार भाजपा की ब्लाक प्रमुख ने ली शपथ, कहा- सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर करेंगे काम