अंबेडकरनगर: बीडीसी सदस्य की गिरफ्तारी से नाराज सपा सांसद ने दिया धरना, लगाया यह आरोप

सांसद ने कहा कि प्रशासन कटेहरी उपचुनाव को देखते हुए बीडीसी सदस्य को जबरदस्ती भेजना चाहती है जेल

अंबेडकरनगर: बीडीसी सदस्य की गिरफ्तारी से नाराज सपा सांसद ने दिया धरना, लगाया यह आरोप

अंबेडकरनगर, अमृत विचार। जनपद के महरुआ थाने की पुलिस ने हीड़ी पकड़िया के क्षेत्र पंचायत सदस्य को रात में गिरफ्तार कर लिया है। जिससे नाराज सपा के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद लालजी वर्मा ने कार्यकर्ताओं के साथ कलक्ट्रेट के पास स्थित आंबेडकर प्रतिमा के प्रांगण में एक दिवसीय धरना दिया। 

सांसद ने कहा कि प्रशासन कटेहरी उपचुनाव को देखते हुए बीडीसी सदस्य को जबरदस्ती जेल भेजना चाहती है। हालांकि देर शाम को जिला प्रशासन ने सपा सांसद की मांगों को मान लिया है। उपजिलाधिकारी सौरभ शुक्ला ने धरना स्थल पर पहुंचकर सपा सांसद लालजी वर्मा से से बातचीत कर मामले को सुलझा दिया है। उन्होंने मुकदमा वापस लेने और गिरफ्तार बीडीसी को जल्द से जल्द रिहा करने का आश्वासन दिया है।

सपा सांसद ने बताया कि महरुआ थाना क्षेत्र के हीड़ी पकडिय़ा गांव में एक कार्यक्रम था, जिसमें कुछ लोगों ने बीडीसी सदस्य राजेश गुप्ता के घर के सामने गाड़ी खड़ी कर दी थी। इससे उनके घर में आने जाने में लोगों को परेशानी हो रही थी, जिसे हटाने के लिए बीडीसी राजेश गुप्ता ने फोन कर कहा कि अब बाइक की भीड़ चली गई है जीप हटा लीजिए। 

इसे लेकर भाजपा के स्थानीय नेताओं की शिकायत पर पुलिस बीडीसी सदस्य को महरुआ थाने ले गई। उन्होंने कहा कि भाजपा के एक कद्दावर नेता के इशारे पर पुलिस राजेश गुप्ता को थाने ले गई और कहा रखी है कुछ पता नहीं चल रहा हैं। 
उन्होंने कहा कि मामले को लेकर उन्होंने रात में एसपी डॉ. कौस्तुभ, अपर पुलिस अधीक्षक विशाल पांडेय और सीओ सुरेश मिश्रा के पास फोन किया, लेकिन कोई फोन नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन कटेहरी उपचुनाव को लेकर उनके कार्यकर्ताओं को परेशान कर रही है, जिसे लेकर वह धरना दे रहे है।

सांसद लालजी वर्मा ने कहा कि उनकी मांग हैं महरुआ थानाध्यक्ष को हटाया जाए और राजेश गुप्ता को रिहा किया जाए। धरने में पूर्व एमएलसी हीरा लाल यादव, मुजीब अहमद सोनू, सूरज आहलादे, बादशाह खान, लासू यादव, रमेश यादव सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

पीड़ित ने लगाया आरोप : 

वहीं मामले में पीडि़त हृदयराम पटवा पुत्र स्व. हीरालाल निवासी ग्राम हीड़ी पकडिय़ा थाना महरुआ ने आरोप लगाया कि बीते रविवार शाम को गांव के ही निवासी राजेश गुप्ता  स्व. डीग्री प्रसाद गुप्ता, राम बरन विश्वकर्मा पुत्र स्व. मतई, हरिद्वार विश्वकर्मा पुत्र राम बरन विश्वकर्मा, महेश विश्वकर्मा पुत्र रामबरन ह्रदय राम को फोन से बुलाया की आप अपनी गाड़ी हटा लो। 

जब गाड़ी हटाने आए तो हृदय राम विपक्षी एक साथ होकर गाली-गलौज देकर लात व घूसा, डंडा से मारने लगे। उन्होंने कहा कि गुहार पर संगीता बीच-बचाव करने दौड़ी तो उसे भी मारने लगे। हृदय राम का कहना है कि औरत के शरीर में काफी चोट आयी हुई है। हालंकि गुहार लगाने पर गांव के लोगों को आते देखकर जान से मारने की धमकी देकर आरोपी भाग गए।

यह भी पढ़ें: बहराइच सांप्रदायिक हिंसा: शहर से गांव तक आगजनी, बेकाबू भीड़ ने बसें जलायीं, बाइक का शोरूम फूक दिया, इंटरनेट सेवाएं बंद