NFL 2024-25: Dallas Cowboys ने मैच के दौरान Sachin Tendulkar को किया सम्मानित 

NFL 2024-25: Dallas Cowboys ने मैच के दौरान Sachin Tendulkar को किया सम्मानित 

ह्यूस्टन, अमृत विचारः महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का डल्लास काउब्वॉयज NCL मैच के दौरान टीम के मालिक जैरी जोंस ने दस नंबर की जर्सी भेंट करके सम्मानित किया। अमेरिकी में क्रिकेट की बढती लोकप्रियता में तेंदुलकर ने राष्ट्रीय क्रिकेट लीग (एनसीएल) के जरिये योगदान दिया है। एनसीएल के सह मालिक तेंदुलकर अमेरिका में नये दर्शकों तक क्रिकेट को पहुंचाने के लिये प्रयासरत हैं। एनएफएल के सबसे मशहूर केंद्रों पर उनका सम्मानित होना क्रिकेट और अमेरिकी खेलों को करीब लाने की दिशा में अहम कदम है। 

इससे पहले रविवार को तेंदुलकर ने डलास में टेक्सास विश्वविद्यालय में सैकड़ों युवा एथलीटों को इंकरेग किया। सचिन ने कहा कि क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है। डलास में इन युवा एथलीटों को आगे बढ़ाने के लिए जो काम किया है वह सराहनीह है। 

सचिन ने कहा कि बच्चों को प्रेरित करना और उनके साथ अपनी यात्रा साझा करना अविश्वसनीय रूप से संतुष्टिदायक रहा है। मैं चाहता हूं कि वे समर्पण, जुनून और विश्वास के साथ कुछ भी हासिल कर सकते हैं-चाहे क्रिकेट के मैदान पर या जीवन में। एनसीएल में शाहिद अफरीदी, सुरेश रैना, शाकिब अल हसन और क्रिस लिन जैसे खिलाड़ी जुड़े हैं। इनके अलावा सुनील गावस्कर, वसीम अकरम, विवियन रिचडर्स जैसे लीजैंड इसके मेंटर में से हैं। सिचन ने टेस्ट मैच में 15921 रन बनाए हैं और बात करें ODI की उसमें 18426 रन बना कर अपना नाम और देश का नाम रोशन किया था। 

यह भी पढ़ेः प्रदेश के खिलाड़ियों ने बिखेरा जलवा, हॉकी टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश चैंपियन

ताजा समाचार

High Court ने सरकारी कर्मचारियों के वैवाहिक विवाद को लेकर दिया बड़ा फैसला, कहा- गुजारा भत्ता भुगतान के लिए बनाये जायें नियम
हरियाणा: नायब सिंह सैनी कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, PM मोदी और शाह भी होंगे शामिल
अमरोहा: पुरानी रंजिश में भाजपा विधायक के मामा की गोली मारकर की थी हत्या, 27 दिन बाद हुआ खुलासा, आरोपी भेजा गया जेल
प्रयागराज: रामलीला सामाजिक जिम्मेदारियों का कराती है एहसास- रुचि तिवारी 
मुरादाबाद के युवक की बदायूं में गला रेत कर हत्या, हत्यारों ने जमीन में जमीन में दबाया शव, तीन ममेरे भाइयों पर रिपोर्ट दर्ज
बरेली: किसान दिवस...छुट्टा पशु, बंदर और चीनी मिलें सबसे बड़ा सिरदर्द