बाजपुर: खनन से जुड़े ट्रांसपोर्टरों ने ने बन्नाखेड़ा चौकी में किया हंगामा

बाजपुर: खनन से जुड़े ट्रांसपोर्टरों ने ने बन्नाखेड़ा चौकी में किया हंगामा

बाजपुर, अमृत विचार। बन्नाखेड़ा में माइनिंग टीम पर कार सवार दो युवकों के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है। इससे आक्रोशित खनन कारोबार से जुड़े ट्रांसपोर्टर व अन्य लोगों ने पुलिस चौकी बन्नाखेड़ा में जोरदार हंगामा किया। साथ ही आरोपित माइनिंग टीम पर कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी की गई। वहीं माइनिंग टीम की ओर से भी मारपीट करने की तहरीर दी गई है।

ग्राम फौजी कालोनी निवासी अमित कुमार पुत्र पवन सिंह ने पुलिस को बताया कि वह रविवार सुबह कार में अपने दोस्त हरदीप सिंह पुत्र रामअवतार सिंह के साथ बरहैनी से अपने घर जा रहा था। आरोप है कि इसी बीच बरहैनी-बन्नाखेड़ा मार्ग पर एक स्टोन क्रशर के पास माइनिंग टीम के कर्मचारियों ने पीछे से कार में टक्कर मार दी। इतना ही नहीं इसके बाद तीन बार जानबूझकर पीछे से कार में अपनी कार मारी।

आरोपित कर्मचारियों ने लाठी-डंडे से हमला कर दिया और उसका फोन तोड़ दिया तथा दूसरा फोन छीन कर ले गए। इस घटना से खनन कारोबार से जुड़े लोगों में आक्रोश फैल गया, जोकि काफी संख्या में एकत्र होकर पुलिस चौकी बन्नाखेड़ा पहुंच गए और चौकी प्रभारी कविंद्र शर्मा का घेराव किया। इसी बीच पूर्व जिला पंचायत सदस्य कुलविंदर सिंह किंदा व युवा भाजपा नेता अनंत जैन भी पुलिस चौकी पहुंच गए और माइनिंग कर्मचारियों पर खनन कारोबारियों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया।

यदि समय रहते यह लोग नहीं सुधरे तो खनन कारोबारी आंदोलन को बाध्य हो जाएंगे। उन्होंने आरोपित माइनिंग कर्मचारियों के विरुद्ध प्राथमिकी लिखकर गिरफ्तार करने की मांग की है।

इधर कंपनी कैलाश रिवर बैड मिनल्स के टी. कार्थिक ने भी तहरीर दी है। जिसमें कहा गया है कि चेकिंग के दौरान एक गाड़ी जो बिना रायल्टी के जा रही थी। जब हमने उस गाड़ी का पीछा किया तो गाड़ी मालिक ने हमारी माइनिंग बोलेरो के आगे अपनी कार लगा दी और करीब 15 किलोमीटर तक माइनिंग टीम की गाड़ी को साइड नहीं दी। आरोप है कि इसके बाद माइनिंग टीम के वाहन के आगे अपनी गाड़ी लगाकर हमला कर दिया।

यह आरोप भी लगाया है कि जब वह लोग शिकायत लेकर चौकी पहुंचे तो यह लोग वहां पर भी हाथापाई करने लगे और जेब से 4 हजार रुपये भी निकाल लिए। वहीं इस मामले में चौकी प्रभारी कविंद्र शर्मा ने कहा कि दोनों पक्षों की तहरीरें प्राप्त हुई हैं जिसमें जांच करवाई जा रही है। इसके बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें -हल्द्वानी: छह साल बाद फिर जगी पूर्व सैनिक छात्रावास की आस