बहराइच सांप्रदायिक हिंसा: युवक की मौत के बाद गुस्साई भीड़ ने मचाया उपद्रव, इंटरनेट बंद, परिवार अंतिम संस्कार को तैयार

बहराइच सांप्रदायिक हिंसा: युवक की मौत के बाद गुस्साई भीड़ ने मचाया उपद्रव, इंटरनेट बंद, परिवार अंतिम संस्कार को तैयार

बहराइच/ लखनऊ, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के हरदी के महसी महराजगंज में दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों में हुई हिंसा से इलाके में तनाव बढ़ गया है। लाठी-डंडे और तलवार से साथ लोग सड़कों पर उतर आए हैं और एक दूसरे के खून के प्यासे हो गए हैं। उपद्रवियों ने गाड़ियों और दुकानों में आगजनी की। इलाके में सुबह से ही तनाव है। भीड़ ने बाइक शो रूम और मेडिकल स्टोर को आग के हवाले कर दिया।

cats

बढ़ते बवाल को देखते हुए बहराइच प्रशासन ने जिले में इंटरनेट सर्विस बंद कर दिया है। बढ़ते बवाल के बीच परिवार अंतिम संस्कार को राजी हो गया है। बहराइच में बवाल को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ भी एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने डीजीपी से ताजा हालात की जानकारी ली है।

परिवार अंतिम संस्कार को तैयार

खबरों के मुताबिक बढ़ती हिंसा के बीच पीड़ित परिवार अंतिम संस्कार को तैयार हो गया है। स्थानीय विधायक परिजनों से मिले। विधायक ने कार्रवाई का भरोसा दिया। सीएम योगी से बात करके विधायक ने भरोसा दिया। बीती रात हंगामे और बवाल में एक युवक की मौत हो हो गई थी जिसके बाद से इलाके में तनाव है।

बहराइच हिंसा में 30 उपद्रवी हिरासत में

बहराइच हिंसा में 30 उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है। सीएम योगी के निर्देश के बाद गृह विभाग के सचिव संजीव गुप्ता व एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश बहराइच पहुंचे हैं।

बहराइच हिंसा पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जताया दुख

बहराइच हिंसा पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि बहराइच में हो रही हिंसा और प्रशासन के निष्क्रिय होने की खबरें अत्यंत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण हैं. मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री जी एवं राज्य प्रशासन से अपील करती हूं कि त्वरित एक्शन लेते हुए, जनता को विश्वास में लें और हिंसा रोकें. दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो. जनता से मेरी करबद्ध अपील है कि कृपया कानून अपने हाथ में न लें और शांति बनाए रखें।

घटना बहुत ही दुखद, सौहार्द कायम रखे- सपा सांसद

बहराइच की घटना पर अयोध्या के सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा कि ये बहुत ही दुखद है। इस मौके पर सभी से निवेदन है कि सभी सौहार्द कायम करने में और आगे कोई घटना न हो तथा शांति कायम करने में अपना हर तरह से योगदान दे। ये घटना जांच का विषय है।

यह भी पढ़ें: बहराइच सांप्रदायिक हिंसा: शव लेकर तहसील के लिए रवाना हुई हजारों की भीड़, पूरा इलाका छावनी में तब्दील