कानपुर में डंपर की टक्कर लगने से बीच में दबी कार: PSIT कॉलेज के चार स्टूडेंट समेत पांच की मौत, हादसा देख दहल गए लोग

कानपुर में डंपर की टक्कर लगने से बीच में दबी कार: PSIT कॉलेज के चार स्टूडेंट समेत पांच की मौत, हादसा देख दहल गए लोग

कानपुर, अमृत विचार। कानपुर के पनकी थानाक्षेत्र में दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर सोमवार सुबह भीषण सड़क हादसा हुआ। यहां एक तेज रफ्तार कार के आगे चल रहे डंपर ने अचानक ब्रेक ले ली। हादसे में पीछे से आ रहे डंपर की टक्कर लगने से कार बीच में दब गई। जिसमें पीएसआईटी के चार छात्रों समेत पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने गाड़ी को काटकर  शवों को बाहर निकाला। इसके बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, पोस्टमार्टम हाउस में मृतकों के परिजन पहुंचे। शव देखते ही वह बिलख-बिलख कर रोने लगे। हादसे के बाद 20 किमी लंबा जाम लग गया। घटना की जानाकरी पाकर डीसीपी वेस्ट राजेश कुमार सिंह, एसीपी पनकी अमरनाथ यादव कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।  

sachendu kanpur accident 1

इन लाेगों की हुई माैत

मृतकों में बीटेक फर्स्ट ईयर कंप्यूटर साइंस की छात्रा आयुषी पटेल, थर्ड ईयर की छात्रा गरिमा त्रिपाठी, 4th ईयर का छात्र प्रतीक सिंह व थर्ड ईयर का छात्र सतीश कुमार शामिल है। इसके अतिरिक्त चालक यशोदा नगर निवासी निवासी विजय साहू भी हैं। इन पांचों लोगों की मौत हो गई है। 

Kanpur Accident Sachendi

ऑल्टो कार से सभी जा रहे थे कॉलेज

बताया जा रहा है कि दशहरे की छुट्टी के बाद सोमवार सुबह कॉलेज खुलने पर दो छात्र व दो छात्राएं ड्राइवर के साथ ऑल्टो कार से पीएसआईटी कॉलेज जा रहे थे। इसी दौरान कॉलेज से करीब एक किमी दूर पर हादसा हो गया। हादसा इतना भीषण था कि कार के परखच्चे उड़ गए। हादसा देख लोग दहल उठे। वहीं, पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे और गाड़ी से शवों को काटकर बाहर निकाला। 

Sachendi Accident

(हादसे के बाद घटनास्थल पर डीसीपी ट्रैफिक रविंद्र कुमार पहुंचे)

राेजाना इसी कार से जाते थे कॉलेज

पोस्टमार्टम हाउस पहुंची छात्रा गरिमा के परिजनों ने बताया कि मरने वाले चारों छात्र-छात्राएं एक ही मोहल्ले में रहने वाले थे। सभी में गहरी दोस्ती थी। परिजनों ने बताया कि एक ही कार बच्चों के लिए पीएसआईटी कॉलेज जाने के लिए बुक करा रखी थी। रोज की तरह सोमवार सुबह भी सभी छात्र-छात्राएं कॉलेज जा रहे थे। इसी दौरान हादसा हो गया और पांचों काल के गाल में समा गए। 

हे! भगवान ऐसी क्या गलती की थी, जो ये सजा दी

पोस्टमार्टम हाउस में मृतकों के परिजन रो-रोकर बेहाल हो गए। उनके आंसू थमने के नाम नहीं ले रहे है। छात्रों के परिजन गश खाकर गिर पड़े। बदहवास हालत में यही कह रहे थे कि अब दीपावली का त्योहार कैसे मनाएंगे। भगवान क्या गलती हमने की थी कि जो ऐसी सजा मुझे दी।

Sachendi Accident 23

हादसे के बाद लगा लंबा जाम, डीसीपी ट्रैफिक भी पहुंचे

भाैंती हाईवे के पास सोमवार सुबह हादसे के बाद करीब कई किमी बाद लंबा जाम लग गया। हादसे में वाहन सवार फंसने से घंटों जूझते रहे। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने हादसे के बाद क्षतिग्रस्त वाहन को रास्ते से हटाया। तब जाकर जाम खुला। उधर, जानकारी पाकर डीसीपी ट्रैफिक रविंद्र कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। 

पहला छात्र: चकेरी थानाक्षेत्र के सनिग्वां केडीए कॉलोनी निवासी राजेश सिंह का बेटा प्रतीक सिंह पीएसआईटी कॉलेज में EC फोर्थ ईयर का छात्र था। 

प्रतीक सिंह (1)

(प्रतीक सिंह की फाइल फोटो)

दूसरा छात्र: वहीं, चकेरी थानाक्षेत्र के सनिग्वां चंद्रनगरी निवासी रमेश चंद्र का बेटा सतीश कुमार पीएसआईटी कॉलेज में CS थर्ड ईयर का छात्र था।

satish singh (1)

(सतीश कुमार की फाइल फोटो)

तीसरी छात्रा: चकेरी थानाक्षेत्र के सनिग्वां निवासी शिवशंकर की बेटी आयुषी पटेल पीएसआईटी कॉलेज में CS फर्स्ट ईयर की छात्रा था।

ayushi patel (1)

(मृतका आयुषी की फाइल फोटाे)

चौथी छात्रा: चकेरी थानाक्षेत्र के सनिग्वां निवासी भरत कुमार त्रिपाठी की बेटी गरिमा त्रिपाठी पीएसआईटी कॉलेज में CS सेकेंड ईयर की छात्रा थी।

garima tripathi (1)

(मृतका गरिमा त्रिपाठी की फाइल फोटो)

vijay sahu (1)

पांचवां ड्रावइर: (मृतक विजय साहू की फाइल फोटो) 

Sachendi Accident Garima

(हादसे के बाद विजय साहू के रोते-बिलखते परिजन)

ये भी पढ़ें- कानपुर में युवक ने CSJM विश्वविद्यालय में साथ पढ़ने वाली छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया: शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी

 

ताजा समाचार

Kanpur: मुर्गा व्यापारी से हिस्ट्रीशीटर अकील खिचड़ी ने मांगा गुंडा टैक्स, दी धमकी, पुलिस ने आरोपी पर दर्ज की रिपोर्ट
लखनऊ: लेफ्टिनेंट जनरल शिवेंद्र सिंह ने सेना चिकित्सा कोर कमांडेंट का संभाला पदभार 
लखीमपुर खीरी: ऑनलाइन उपस्थिति: एएनएम ने भरी हुंकार; घेरा सीएमओ कार्यालय, नारेबाजी कर जताया विरोध
फूलपुर उपचुनाव: 13 नवंबर को होगा मतदान, 23 को आएंगा चुनाव परिणाम
प्रयागराज: सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वाले अधिवक्ता का पंजीकरण निरस्त
Kannauj: किशोरी से दुष्कर्म मामला: बचाव पक्ष ने बहस के लिए मांगा लंबा समय, आरोपों पर इस दिन होगी बहस...