Police Encounter में डेढ़ लाख का इनामिया ढेर : मुठभेड़ में इंस्पेक्टर और सिपाही को लगी गोली

Police Encounter में डेढ़ लाख का इनामिया ढेर : मुठभेड़ में इंस्पेक्टर और सिपाही को लगी गोली

अमृत विचार, लखनऊ डेस्क : बुलेंदशहर में विजयादशमी की अगली सुबह पुलिस मुठभेड़ (Police Encounter) में फरारी काट रहे डेढ़ लाख के इनामिया राजेश को मार गिराया गया। रविवार अल-सुबह पुलिस ने उसे चारों तरफ से घेर लिया। इसके बाद बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में इंस्पेक्टर वाईडी शर्मा और  सिपाही आरिफ को गोली लगी है। हालांकि, आत्मरक्षा के लिए पुलिस ने भी जबाबी फायरिंग की। इसमें एक गोली राजेश को लगी और वह गंभीर रुप से घायल हो गया। जैसे ही पुलिस ने उसे अस्पताल में पहुंचाया, तब डॉक्टरों ने राजेश को मृत घोषित कर दिया। पुलिस का कहना है कि राजेश पर लूट, डकैती, हत्या के प्रयास जैसे 50 अपराधिक मामले दर्ज थे। बुलंदशहर पुलिस ने उस पर डेढ़ लाख रुपये का इनाम रखा था। 

पश्चिम यूपी में लगातार कर रहा था अपराध

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (Senior Superintendent of Police) श्लोक कुमार ने बताया कि अहार थानाक्षेत्र अंतर्गत चुंगी चौराहे पर एक बाइक पर दो संदिग्ध व्यक्ति आते हुए दिखाई दिये, जो पुलिस की गाडी को देखकर बाइक को ठंडी प्याऊ वाले रोड की तरफ मोडकर भागने लगे। इस पर पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। बावजूद इसके बदमाश नहीं रुके। जिसके बाद पुलिस ने बदमाशों को चोरों तरफ से घेर लिया। उसके बाद बदमाश पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगे। इस बीच पुलिसकर्मियों ने फौरन कंट्रोल रुम पर सूचना दी। खुर्जा देहात की गाडी आता देख बदमाश बाइक से जानखेडा से वलीपुरा नहर की तरफ तेजी से भागने लगे। तभी सिंकंद्राबाद और कोतवाली देहात पुलिस ने उन्हें घेर लिया। चारों तरफ से घिर जाने के बाद राजेश अपने साथी के साथ पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगा। एसएसपी ने बताया कि आत्मरक्षा के लिए पुलिस ने जबावी फायरिंग की। हालांकि, इस गोलीबारी में इंस्पेक्टर यंगबहादुर और सिपाही आरिफ गोली लगने घायल हो गए। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि काफी समय से पुलिस राजेश की तलाश में दबिश दे रही थी, वह पुलिस की पकड़ से दूर पश्चिम उत्तर प्रदेश में लगातार अपराध कर रहा था।  

अंधेरे का फायदा उठा कर साथी फरार

क्षेत्राधिकारी अनूपशहर( CO Anupshahar)  गिरजा शंकर त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस की जवाबी फायरिंग में बुलन्दशहर के आहर थाना निवासी इनामिया राजेश गंभीर रुप से जख्मी हो गया। जबकि उसका साथी हल्का अंधेरा व ईंख होने के कारण घटनास्थल से भाग निकला। बताया कि पुलिस  मुठभेड़ में  घायल बदमाश को  इलाज के लिए अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां से उसे हायर सेन्टर रेफर किया गया, रास्ते में उसकी मौत हो गई। 

 

 

 

ताजा समाचार

तमस नदी में मूर्ति विसर्जन करने गया युवक डूबा, नही लगा सुराग : घाट पर जुटी भीड़, परिवार में मचा कोहराम
गाजा पट्टी में इजराइल के हमले में एक ही परिवार के आठ सदस्यों की मौत
भारत के बुनियादी ढांचे में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाली परिवर्तनकारी पहल: पीएम मोदी ने गतिशक्ति पर कहा
मां काली की मूर्ति हुई खंडित, ग्रामीणों ने किया हंगामा : पुलिस ने पहुंचकर कराया शान्त
Kanpur: परेड रामलीला में ड्रोन शो; आसमान में दिखे भगवान श्री राम, देखकर लोग हुए मंत्रमुग्ध, रंग बिरंगी आतिशबाजी ने भी मोहा मन
Baba Siddiqui Murder Case: बाबा सिद्दीकी की हत्या की जांच में मदद करेगी दिल्ली पुलिस की Special Teams