बदायूं: आधे दिन खुली ओपीडी, चिकित्सक नदारद, सीएमएस ने देखे मरीज

अवकाश के चलते आधे दिन ही खुली जिला अस्पताल की ओपीडी

बदायूं: आधे दिन खुली ओपीडी, चिकित्सक नदारद, सीएमएस ने देखे मरीज

बदायूं, अमृत विचार। दशहरा पर्व का अवकाश होने के कारण जिला अस्पताल आधे दिन ही खुला, अवकाश के चलते डॉक्टर नदारद रहे, जिससे अस्पताल में भर्ती मरीजों को स्वयं सीएमएस को देखना पड़ा। अवकाश के चलते कुछ ही चिकित्सक ओपीडी पहुंचे, जबकि अन्य चिकित्सक व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी गायब रहे।

शनिवार को दशहरा पर्व का अवकाश घोषित किया गया। अवकाश के कारण डाक्टर और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बहुत कम संख्या में पहुंचे। ओपीडी में तीन चिकित्सक ही बैठे। जो आधे दिन मरीज देख कर बाहर निकल गए। जिला अस्पताल के विभिन्न वार्डो में भर्ती मरीजों को भी दवाएं नहीं लिखी गयीं। मरीज डॉक्टर के आने का इंतजार करते रहे। जब कोई डॉक्टर वार्ड में राउंड पर नहीं पहुंचा तो सीएमएस डा. कप्तान सिंह खुद वार्ड में पहुंचे। उन्होंने मरीजों को देख कर दवाएं लिखीं। करीब दो घंटे तक मरीजों को वार्ड में देखने के बाद उन्होंने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को तलाश किया तो मात्र चार कर्मचारी ही अस्पताल में मौजूद मिले। हालांकि आधे दिन तक तो कुछ कर्मचारी दिखाई दिए उसके बाद ओपीडी बंद होते ही वह भी निकल लिए। जिससे अस्पताल प्रशासन को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

भूखे पेट बैठे रहे मरीज
जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को शनिवार को खाना भी करीब दो बजे मिला। अस्पताल में पूर्वान्ह 11 बजे से खाना मरीजों को बंटने लगता है लेकिन शनिवार को खाना समय पर नहीं मिलने से अधिकांश मरीजों ने बाजार से खाना मंगा कर खाया। जबकि कुछ भूखे पेट बैठे रहे। मरीजों ने बताया कि आज सुबह से कोई नहीं आया है। वार्ड में सफाई भी नहीं की गयी है। तीमारदारों ने अपने मरीजों को होटल से लाकर खाना दिया है। दो बजे जब खाना दिया गया तो अधिकांश मरीजों ने खाना लेने से इनकार कर दिया।

आधे दिन ही खुला अस्पताल
सीएमएस डा. कप्तान सिंह ने बताया कि शनिवार को आधे दिन ही अस्पताल खुला। कुछ देर डॉक्टर ओपीडी में बैठे मरीज भी देखे, लेकिन 11 बजे के बाद डॉक्टर चले गए। इमरजेंसी में एक डॉक्टर ड्यूटी पर रहे। वार्डों में उन्होंने स्वयं मरीजों को देखा। इस तरह की दिक्कत अक्सर आती रहती है। दो दिन तक ऐसा ही रहेगा। अवकाश के चलते अधिकांश डॉक्टर और कर्मचारी अपने घरों को चले गए हैं। अब सोमवार से ही स्थिति सामान्य होगी।