हल्द्वानी: बाजार में चौकसी, सीसीटीवी से पूरे जिले की हो रही निगरानी

हल्द्वानी: बाजार में चौकसी, सीसीटीवी से पूरे जिले की हो रही निगरानी

हल्द्वानी, अमृत विचार। बाजारों में भीड़ है। भीड़ के बीच चोर-उच्चके सक्रिय है। ऐसे में पुलिस किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार है। बाजार में खास चौकसी बरती जा रही है। सादी वर्दी में पुरुष और महिला सिपाहियों को तैनात कर दिया है। किसी भी घटना से निपटने के लिए पुलिस के साथ पीएसी भारी संख्या में मौजूद है। इसके अलावा सीसीटीवी कंट्रोल रूम से भी पूरे जिले की निगरानी की जा रही है। 

त्योहारी सीजन में भीड़भाड़ वाले इलाकों में टप्पेबाज से लेकर मनचले और शोहदे भी सक्रिय हो जाते हैं। कई बार आपराधिका गतिविधियां भी होती हैं, इसकी वजह से बाजारों में खरीददारी करने के लिए पहुंचने वाली महिलाएं, युवतियां, बच्चे असुरक्षित महसूस करते हैं।

इसे लेकर शहर में लगे सौ से भी ज्यादा पुलिस के सीसीटीवी कैमरों से शहर के मुख्य बाजारों की निगरानी को बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा किसी भी तरह की आपराधिक गतिविधि होने पर बाजारों में लगे निजी कैमरों से भी मॉनटरिंग की जाएगी। इसके अलावा पुलिस के बाजारों में महिला पीएसी भी तैनात रहेगी। वहीं संबंधित थाना-चौकी की महिला पुलिसकर्मी सादा कपड़ों में मनचलों व शोहदों पर नजर रखेंगे।

इसके अलावा प्रभारी खुद टीम के साथ समय-समय पर पैदल गश्त करेंगे। वहीं मुख्य बाजारों में ई-रिक्शा, ऑटो रिक्शा और दोपहिया वाहनों की एंट्री पर भी रोक रहेगी। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से सख्त निर्देश दिए गए हैं। किसी भी तरह की अराजकता या आपराधिक गितिविधी होने पर तत्काल कार्रवाई की सख्ती की गई है।

यह भी पढ़ें - जसपुर: इकलौते बेटे की मौत के डेढ़ घंटे बाद पिता ने भी दम तोड़ा...एक साथ उठे पिता-पुत्र के जनाजे