Lucknow News: 2016 में पिता की थी पिता की गला घोंटकर हत्या, अब हुआ गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Lucknow News: 2016 में पिता की थी पिता की गला घोंटकर हत्या, अब हुआ गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

लखनऊ, अमृत विचार। एसटीएफ ने 2016 में पिता की हत्या कर फरार चल रहे बेटे को शुक्रवार लखनऊ चारबाग स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पर पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। 2016 में आरोपी प्रदीप कुमार और उसकी मां व भाइयों पर पिता की गला घोंटकर हत्या करने, शव को गाजीपुर जिले के खानपुर थानाक्षेत्र में फेंकने और साजिश रचने की रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

डिप्टी एसपी शैलेश प्रताप सिंह के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी प्रदीप कुमार आजमगढ़ के तरवां स्थित सिंहपुर रकैचा का रहने वाला है। उसे वाराणसी यूनिट की टीम ने लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पूछताछ में कुबूल किया कि उसके पिता राम अवध राम मऊ के चिरैयाकोट कस्बे में आशीष नर्सिंग होम के नाम से अस्पताल चलाते थे। राम अवध का अस्पताल की एक महिला कर्मचारी से संबंध हो गया था। जिसे लेकर परिवार में विवाद होने लगा। इसी कारण कुछ दिनों बाद अस्पताल बंद कर उसके पिता महिला सहकर्मी के साथ आजमगढ़ के जहानागंज नया अस्पताल खोल लिया।

गाजीपुर थाने में मिला था शव

डिप्टी एसपी शैलेश सिंह ने बताया कि 11 जुलाई 2016 को राम अवध अचानक गायब हो गए। उनका शव उसी दिन गाजीपुर जिले के खानपुर थानाक्षेत्र के सादीभादी गांव में मिला। इस संबंध में सादीभादी गांव के प्रधान ने थाने में अपहरण, हत्या, साक्ष्य छिपाने और साजिश रचने की धारा में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शव की शिनाख्त कुछ माह बाद राम अवध के रूप में हुई थी। इस हत्याकांड में पुलिस की विवेचना में पत्नी, बेटे प्रदीप, संदीप, आशीष का नाम सामने आया। पुलिस ने पत्नी और दो बेटों आशीष और संदीप को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जबकि प्रदीप फरार हो गया।

विवाद के बाद गला घोंटकर की थी हत्या

पूछताछ में प्रदीप ने कुबूला कि उसके पिता 11 जुलाई 2016 को घर पहुंचे थे। वहां महिला सहकर्मी को लेकर विवाद हुआ। इस दौरान उसके भाई व मां ने मिलकर राम अवध की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी। शव को बोरे में भरकर औडिहार रोड स्थित सादीभादी गांव के पास फेंक दिया था। वारदात के खुलासे के बाद मां व भाइयों के जेल जाने के बाद से वह छिपकर रहने लगा।

यह भी पढ़ें:-Dussehra 2024: रावण दहन आज, क्या इन बुराइयों से मिलेगा हमे छुटकारा या बसी रहेगी समस्याओं की लंका