मिर्जापुर में बड़ा हादसा: तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत, परिजनों में कोहराम

मिर्जापुर में बड़ा हादसा: तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत, परिजनों में कोहराम

विंध्याचल (मिर्जापुर)। जिले के विन्ध्याचल थाना क्षेत्र के दुहौवां गांव में बृहस्पतिवार की शाम तालाब में स्नान कर रहे एक बालक को बचाने गईं दो बालिकाओं की डूबने से मौत हो गई। ग्रामीणों की मदद से तीनों को तालाब से बाहर निकाला गया, तब तक उनकी मौत हो गई थी। सूचना पाकर विंध्याचल पुलिस मौके पर पहुंची। 

जानकारी के अनुसार विंध्याचल थाना क्षेत्र के हरई गांव निवासी वनवासी परिवार के लोग लंबे समय से दुहौवां गांव में डेरा बनाकर रह रहे थे। बृहस्पतिवार की शाम करीब साढ़े चार बजे वनवासी परिवार के परदेशी वनवासी (7) पुत्र बबलू, कुमारी अतवारी (12) पुत्री स्व. संजय वनवासी और कुमारी गिद्दड़ (10) पुत्री कलंदर वनवासी पतरी में चावल-दाल लेकर खाने के लिए डेरा के पास स्थित तालाब के पास गए थे। 

खाना खाने के बाद परदेशी तालाब में नहाने के लिए चला गया। नहाते समय परदेशी डूबने लगा। उसे डूबते देख वहां मौजूद कुमारी अतवारी और कुमारी गिद्दड़ तालाब में उतरकर परदेशी को बचाने की कोशिश करने लगीं। बचाने के प्रयास में तीनों तालाब में डूबने लगे। डूबने समय बालिकाओं ने शोर मचाया तो आसपास मौजूद ग्रामीण तालाब के पास पहुंचे। 

परिजनों को सूचना देकर ग्रामीण तालाब से तीनों को बाहर निकालने के प्रयास में जुट गए। तीनों को बाहर तो निकाल लिया गया, परंतु तब तक तीनों की मौत हो गई थी। शव बाहर आते ही डेरा में रहने वाले वनवासी परिवार के लोगों के अलावा आस-पास के ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। सूचना पर विंध्याचल थानाध्यक्ष सीपी पांडेय मौके पर पहुंचे। 

एएसपी सिटी नितेश सिंह और सीओ सिटी विवेक जावला ने मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एएसपी सिटी नितेश सिंह का कहना है कि गांव में डेरा में रहने वाले तीन बच्चों की तालाब में डूबने से मौत हुई है। एक छोटा बच्चा तालाब में डूब रहा था। उसे बचाने गईं दोनों लड़कियां भी डूब गईं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: अद्भुत शक्ति का प्रतीक है फतेहपुर कस्बे का यह शमी वृक्ष, पांडवों ने छुपाए थे अपने अस्त्र-शस्त्र, दिलाता है महाभारत काल की याद

ताजा समाचार

पीलीभीत: झूले की अनुमति न मिलने पर आयोजन समिति ने बंद किया मेला, राज्यमंत्री ने पहुंचकर कराया समाधान
लखीमपुर खीरी: डीएम का आदेश बेअसर, चिल्ड्रन एकेडमी में हुई पीटीएम, अभिभावकों में नाराजगी
Doctors की लापरवाही पर हाईकोर्ट का कड़ा निर्देश, कहा- पॉक्सो मामलों में आयु निर्धारण के लिए तर्कसंगत रिपोर्ट तैयार करें चिकित्सक
Ghaziabad News: गाजियाबाद में यति नरसिंहानंद का करीबी गिरफ्तार, जानें मामला
Etawah: सपा नेता शिवपाल बोले- BJP को सत्ता से हटाने के लिए शुरू करेंगे नई क्रांति, इस बात को लेकर भाजपा पर खूब बरसे...
Air India के विमान की हुई सुरक्षित लैंडिग, करीब एक घंटे से हवा में लगा रहा था चक्कर