जौनपुर में पुलिस और ग्रामीणों के बीच संघर्ष, किया पथराव... गाड़ी तोड़ी, लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा

जौनपुर में पुलिस और ग्रामीणों के बीच संघर्ष, किया पथराव... गाड़ी तोड़ी, लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा

जौनपुर। उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के बरसठी थाना क्षेत्र में अपहरण और हत्या के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग में सड़क जाम कर प्रदर्शन कर रही भीड़ में से किसी ने पुलिस पर एक पत्थर फेंक दिया जिसके बाद पुलिस ने लाठी भांजी और देखते ही देखते पुलिस और ग्रामीणों के बीच बवाल बढ़ गया।

मौके पर पुलिस अधीक्षक ने पहुंच कर हालात को काबू किया। जमुनीपुर गांव के एक युवक की बदमाशों द्वारा दो दिन पूर्व मामूली विवाद में अपहरण और उसकी हत्या करने के मामले को लेकर परिजन और ग्रामीण हत्या में शामिल लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उसका शव लेकर सड़क पर चक्का जाम और प्रदर्शन कर रहे थे ।

प्रदर्शनकारी मौके पर डीएम -एसपी को बुलाने की मांग कर रहे थे। इसी बीच किसी ने भीड़ से एक पत्थर पुलिस पार्टी पर फेंक दिया जिसके कारण पुलिस लाठियां भाजनी शुरू कर दिया उसके बाद दोनों तरफ से गोरिल्ला युद्व शुरू हो गया। इस वारदात में दोनों तरफ से कई लोग घायल हो गए।

सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉ अजयपाल शर्मा समेत भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुचकर किसी तरह से माहौल को शांत कराकर शव का अंतिम संस्कार कराया। पुलिस उपद्रवी की शिनाख्त करके उन पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही हैं।

पांच संदिग्धो को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जिले में बरसठी थाना क्षेत्र के जमुनीपुर मंगरमु गांव के निवासी विवेक यादव का दो दिन पूर्व बदमाशों ने अपरहण करके उसकी हत्या करने के बाद उसका शव भदोही जिले के सुरियावां इलाके में फेंक दिया था। हत्या की खबर मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई ।

पुलिस पोस्टमार्टम के बाद शव को परिवार वाले सौप दिया। परिवार वाले शव गांव लाकर अंतिम संस्कार करने के बजाय आज गुरुवार को आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर निगोह बाजार में सड़क पर शव रखकर चक्का जाम किया। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर चक्का जाम हटाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण नहीं माने।

पुलिस ने परिजनों को भीड़ से अलग कर ग्रामीणों के ऊपर हल्का बल प्रयोग किया जिसके बाद चक्का जाम करने वाले उग्र हो गए और जमकर पत्थर बाजी किया। पत्थरबाजी होते देख निगोह बाजार की दुकानों की शटर धड़ाधड़ बंद हो गई। बाजार में चारों तरफ सन्नाटा छा गया, ग्रामीण पुलिस के लाठी चार्ज के भय से छुपने लगे।

इस वारदात में दोनों तरफ से कई लोग घायल हो गए है। एसपी डॉ. अजयपाल शर्मा ने बताया कि दो दिन पूर्व विवेक यादव नामक युवक की हत्या करके उसका शव दूसरे जिले में फेंक दिया गया था, पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई कर रही है ।

आज परिवार वाले और ग्रामीण शव को रखकर जाम लगाया गया उसके उपद्रव किया गया पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया गया , स्थिति सामान्य है , शव को अंतिम संस्कार के लिए भेज दिया गया। उपद्रवियों को चिन्हित करके कार्रवाई की जायेगी। पांच से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Purvanchal University: फोन पर करते हैं गंदी बात, Video call को करते हैं मजबूर, BA की छात्रा ने प्रोफेसर पर लगाया अश्लीलता का आरोप, मुकदमा दर्ज

ताजा समाचार