Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने त्योहारों पर विशेष ट्रेनों का किया संचालन, पढ़िए पूरी खबर

त्योहारों पर विशेष ट्रेनों का संचालन

Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने त्योहारों पर विशेष ट्रेनों का किया संचालन, पढ़िए पूरी खबर

कानपुर, अमृत विचार। दुर्गा पूजा, दीपावली एवं छठ पूजा पर यात्रियों की सुगम आवाजाही के लिए उत्तर मध्य रेलवे ने इस वर्ष जोन से 1 अक्टूबर से 31 दिसंबर के मध्य विशेष ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। ये ट्रेनें 661 फेरे लगाएंगी।

उत्तर मध्य जोन के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने बताया कि पिछले वर्ष उत्तर मध्य रेलवे में ट्रेनों ने कुल 294 फेरे लगाए थे लेकिन इस वर्ष फेरों की ये संख्या बढ़कर 661 हो गई है। इसके अतिरिक्त इस अवधि में 3133 फेरे पासिंग ट्रेनें भी जोन के परिक्षेत्र में पड़ने वाले स्टेशनों पर सेवाएं देंगी। त्योहारों के मद्देनजर बढ़ने वाली आरक्षण प्रतीक्षा सूची को कम करने के लिए बड़ी संख्या में विशेष ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है।

प्रयागराज-मुजफ्फरपुर 14 से 16 तक निरस्त 

पूर्वोत्तर रेलवे के प्रयागराज रामबाग-प्रयागराज खंड में किये जा रहे कार्य के कारण कई ट्रेनें निरस्त रहेंगी। कई ट्रेनों के रूट का डायवर्जन किया गया है। गाड़ी संख्या 12538 प्रयागराज रामबाग से मुजफ्फरपुर 14 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक निरस्त रहेगी। 12537 मुजफ्फरपुर से प्रयागराज रामबाग चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन 15 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक निरस्त रहेगी।

इसके अलावा 22436/22435 नई दिल्ली-वाराणसी एक्सप्रेस 9 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक प्रयागराज रामबाग, वाराणसी,  प्रयागराज-जंघई, वाराणसी के रास्ते चलेगी। 09062 गाजीपुर सिटी-उधना ट्रेन 11 अक्टूबर को गाजीपुर सिटी स्टेशन से 180 मिनट देरी से चलेगी।

ये भी पढ़ें- कानपुर में नगर निगम व पुलिस बल अतिक्रमण गिराने पहुंचा: टीम को देखते ही दुकानदारों में मचा हड़कंप, व्यापारियों ने जाम को लेकर की थी शिकायत