PAK vs ENG : इंग्लैंड के हैरी ब्रूक ने रचा इतिहास, पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा रिकॉर्ड तिहरा शतक  

PAK vs ENG : इंग्लैंड के हैरी ब्रूक ने रचा इतिहास, पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा रिकॉर्ड तिहरा शतक  

मुल्तान। हैरी ब्रूक ने गुरुवार को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन गुरुवार को रिकॉर्ड तिहरा शतक जड़ दिया है। 34 साल में पहली बार इंग्लैंड की ओर से हैरी ब्रूक ने तिहरा शतक जड़ने का कारनामा किया है। इसी के साथ वह टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ने वाले इंग्लैंड के छठे बल्लेबाज बन गए हैं। 143.3 ओवर में सैम अयूब की गेंद पर चौका लगाकर ब्रूक ने अपना तिहरा शतक पूरा किया।  हैरी ब्रूक ने 310 गेंदों में 300 रन पूरे किए। 28 चौके और 3 छक्के उनके बल्ले से निकले।

शतक पूरा करने के साथ ही उन्होंने आसमान की ओर देखते हुए, ड्रेसिंग रूम में बैट उठाने के बाद अपनी दिवंगत दादी पॉलीन को सलाम किया। 147 वें ओवर तक हैरी ब्रूक अपनी नाबाद 315 रनों की पारी में 29 चौके और तीन छक्के लगा चुके है। इससे पहले हैरी ब्रूक ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक 239 गेंदों पर पूरा किया।

इंग्लैंड के सिर्फ 6 बल्लेबाजों ने लगाए हैं तिहरे शतक
हैरी ब्रूक टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ने वाले सिर्फ छठे इंग्लिश प्लेयर हैं। लेन ह्यूटन, वैली हैमंड, ग्राहम गूच, एंडी सैंढम, जॉन एडरिच जैसे दिग्गजों की फेहरिस्त में अब ब्रूक का नाम भी जुड़ गया है। वैसे पहली बार इंग्लैंड के किसी खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ तिहरा शतक लगाया है।

ये भी पढ़ें : ध्यानचंद स्टेडियम पर अंतरराष्ट्रीय हॉकी की वापसी को लेकर उत्साह का माहौल