मुरादाबाद : हिन्दू कॉलेज ने रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय की पुरुष बैडमिंटन चैंपियनशिप जीती

मुरादाबाद : हिन्दू कॉलेज ने रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय की पुरुष बैडमिंटन चैंपियनशिप जीती

हिन्दू कॉलेज के क्रीड़ा सचिव डॉ0 पंकज सिंह (कैप में) एस एस कालेज शाहजहांपुर प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष स्वामी चिन्मयानंद से चैंपियनशिप ट्राफी ग्रहण करते हुए।

मुरादाबाद। हिन्दू कॉलेज मुरादाबाद महात्मा ज्योतिबा फुले रूहेलखंड विश्वविद्यालय की पुरुषों की अन्तर-महाविद्यालय बैडमिंटन टूर्नामेंट में चैंपियन बनी। हिन्दू कॉलेज ने सेमीफाइनल में बरेली कॉलेज, बरेली को पराजित किया और फाइनल में एसएस कॉलेज, शाहजहांपुर को पराजित कर विश्वविद्यालय की चैंपियनशिप जीत ली।

बैडमिंटन के मुकाबले में हिन्दू कॉलेज मुरादाबाद ने गुरुवार को उच्च कोटि का प्रदर्शन करते हुए एसएस कॉलेज शाहजहाँपुर से 2-0 से सीधे सेटों में जीत दर्ज की। सिंगल्स मैच में हिन्दू कालेज के शुभम कुमार ने एसएस कालेज, शाहजहांपुर के ईशेन्द्र सिंह को 21-17, 21-17 से पराजित किया। वहीं, डबल्स मैच में हिन्दू कालेज के अंश गौड़ और देवांशु जावला की जोड़ी ने एसएस कॉलेज के रजत और ईशेन्द्र की जोड़ी को 21-10, 21-09 के स्कोर से सीधे सेटों में पराजित कर विजेता ट्रॉफी जीत ली।

टीम में बैडमिंटन खिलाड़ी शुभम कुमार, सिद्धार्थ घिल्डियाल, अंश गौर, देवांशु जावला और नलिन चावला शामिल हैं। टीम मैनेजर और हिन्दू कालेज के क्रीड़ा सचिव डॉ पंकज सिंह ने बताया कि ये खिलाड़ी अब 30 अक्टूबर से 3 नवंबर तक पंजाब के चित्कारा विश्वविद्यालय में होने वाली नॉर्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी बैडमिंटन चैंपियनशिप में रुहेलखंड विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करेंगे।

हिन्दू कालेज के प्राचार्य प्रो. सत्यव्रत सिंह रावत ने इस उपलब्धि के लिए खिलाड़ियों को बधाई दी और जीत का श्रेय महाविद्यालय की बढ़ी हुई खेल सुविधाओं को कालेज की प्रबन्ध समिति और क्रीड़ा समिति को दिया। क्रीड़ा समिति के सदस्य डॉ. एसबी यादव, डॉ. अमित वैश, डॉ. मोहम्मद साकिब, डॉ. मनोज कुमार, चंद्रजीत यादव, डॉ. राजेश कुमार और आर.जे. यादव आदि ने भी टीम को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी और भविष्य की प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं दीं।

ये भी पढे़ं : मुरादाबाद : गन्ना समिति के बाहर चुनाव को लेकर सपा-बीकेयू के कार्यकर्ताओं का हंगामा, लगाए गंभीर आरोप