IND vs NZ Test Series : भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, केन विलियमसन बाहर...किसे मिला मौका?

IND vs NZ Test Series : भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, केन विलियमसन बाहर...किसे मिला मौका?

Injury delays Kane Williamson departure to India , Mark Chapman called in as cover

आकलैंड। सीनियर बल्लेबाज केन विलियमसन भारत के खिलाफ 16 अक्टूबर से शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के शुरूआती चरण में ग्रोइन की चोट के कारण बाहर रहेंगे, जिनके कवर के तौर पर मार्क चैपमेन को न्यूजीलैंड की 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड टीम भारत दौरे पर बेंगलुरू, पुणे और मुंबई में टेस्ट खेलेगी।

सीनियर बल्लेबाजी हरफनमौला मिशेल ब्रासवेल को बेंगलुरू में होने वाले पहले टेस्ट के लिये टीम में जगह मिली है। स्पिनर ईश सोढी दूसरा और तीसरा टेस्ट खेलेंगे। टॉम लाथम टीम के कप्तान होंगे क्योंकि टिम साउदी ने कप्तानी से किनारा कर लिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपनी वेबसाइट पर कहा, विलियमसन को श्रीलंका के खिलाफ गॉल में दूसरे टेस्ट के दौरान चोट लगी थी । उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में समय लगेगा। 

न्यूजीलैंड के चयनकर्ता सैम वेल्स ने कहा, हमें सलाह दी गई है कि केन को लेकर जोखिम लेने की बजाय उसे कुछ और आराम करने देना चाहिये । केन का शुरूआती चरण में नहीं होना निराशाजनक है लेकिन इससे किसी और को इस अहम श्रृंखला में खेलने का मौका मिलेगा ।’’ पहला टेस्ट बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर 16 से 20 अक्टूबर तक खेला जायेगा जबकि दूसरा मैच 24 से 28 अक्टूबर तक पुणे में होगा। तीसरा और आखिरी टेस्ट मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर एक से पांच नवंबर तक होगा। 

न्यूजीलैंड टेस्ट टीम : टॉम लाथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, माइकल ब्रासवेल (पहले टेस्ट में), मार्क चैपमैन, डेवोन कोंवे, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, विल ओ राउरकी, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सेंटनेर, बेन सीयर्स, ईश सोढी (दूसरे और तीसरे टेस्ट में), टिम साउदी, केन विलिमसनसन, विल यंग। 

ये भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तेज गेंदबाजी आक्रमण के कारण भारत का पलड़ा भारी : शेन वॉटसन

ताजा समाचार