डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- अगर मैं राष्ट्रपति बना, तो इजरायल-अमेरिका के बीच रिश्ते पहले से भी ज्यादा मजबूत होंगे

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- अगर मैं राष्ट्रपति बना, तो इजरायल-अमेरिका के बीच रिश्ते पहले से भी ज्यादा मजबूत होंगे

वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर वह दोबारा राष्ट्रपति बने तो इजरायल और अमेरिका के बीच रिश्ते पहले से भी ज्यादा मजबूत होंगे। ट्रंप ने फ्लोरिडा में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, अगर मैं राष्ट्रपति बनूंगा, तो अमेरिका एक बार फिर पहले से कहीं ज्यादा मजबूत और एकजुट होगा।  

ट्रंप ने कहा कि वह यहूदी देश और अमेरिकी यहूदी समुदायों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने इजरायल के खिलाफ खतरों को रोकने और आतंकवाद के खिलाफ उसकी लड़ाई का समर्थन करने का वादा किया।

 गौरतलब है कि सात अक्टूबर, 2023 को इजरायल पर गाजा पट्टी से अभूतपूर्व रॉकेट हमला किया गया। इसके अलावा, फिलिस्तीनी आंदोलन हमास के लड़ाकों ने सीमावर्ती क्षेत्रों में घुसपैठ की, सेना और नागरिकों पर गोलीबारी की और उन्हें बंधक बना लिया। इज़रायली अधिकारियों का कहना है कि हमले के दौरान लगभग 1,200 लोग मारे गए। इजरायल रक्षा बलों ने गाजा पट्टी में ऑपरेशन आयरन स्वॉर्ड्स शुरू किया और एन्क्लेव की पूर्ण नाकाबंदी की घोषणा की। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सात अक्टूबर से गाजा पट्टी पर इजरायली हमलों में मरने वालों की संख्या 41,900 से अधिक हो गई है। 

ये भी पढ़ें : मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने पत्नी संग किया ताजमहल का दीदार, खिंचवाईं तस्वीरें, बोले- मकबरे की खूबसूरती का वर्णन करना कठिन

ताजा समाचार