Haryana Election Results: हरियाणा में भाजपा और कांग्रेस में कांटे की टक्कर, निर्दलीय भी आगे

Haryana Election Results: हरियाणा में भाजपा और कांग्रेस में कांटे की टक्कर, निर्दलीय भी आगे

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिये मतगणना के शुरुआती रुझानों के अनुसार सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस में कांटे की टक्कर चल रही है। पूर्वाह्न 10 बजे तक प्रदेश की 90 में से 79 सीटों पर रुझान आ चुके थे और इनमें से 38 सीटों पर और कांग्रेस 36 सीटों पर आगे चल रही थी। एक-एक सीट पर इंडियन नेशनल लोक दल और उसका गठबंधन सहयोगी दल बहुजन समाज पार्टी और तीन सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी आगे चल रहे हैं।  

कुरुक्षेत्र जिले में लाडवा सीट से मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी आगे हैं, जबकि रोहतक जिले के गढ़ी सांपला-किलोई निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे हैं। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने कहा कि मतगणना स्थलों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। 

कई ‘एग्जिट पोल’ (चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों) ने हरियाणा में कांग्रेस की जीत का अनुमान लगाया है। हालांकि, भाजपा ने दावा किया है कि वह राज्य में लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटेगी। हरियाणा में 67.90 प्रतिशत मतदान हुआ है। चुनाव मैदान में मुख्य पार्टियां भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (आप), इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) - बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और जननायक जनता पार्टी (जजपा) - आजाद समाज पार्टी (आसपा) हैं। 

हालांकि, ज्यादातर सीट पर भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला देखने को मिलेगा। हरियाणा की 90 सीट पर 464 निर्दलीय और 101 महिलाओं समेत कुल 1,031 उम्मीदवार मैदान में हैं। सभी सीट पर पांच अक्टूबर को एक ही चरण में मतदान हुआ था।  

यह भी पढ़ें:-Haryana-JK Election Results: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में मतगणना शुरू, जुलाना सीट से विनेश फोगाट आगे

 

ताजा समाचार

अंबेडकरनगर: 'कार्यदायी संस्थाएं निर्माणाधीन कार्यों को जल्द कराएं पूर्ण', मंत्री गिरीश चंद्र ने अधिकारियों को दिए निर्देश
विधानसभा चुनाव नतीजेः हरियाणा में भाजपा, जम्मू-कश्मीर में नेंका-कांग्रेस की वापसी
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तेज गेंदबाजी आक्रमण के कारण भारत का पलड़ा भारी : शेन वॉटसन
विधानभवन के सामने आत्मदाह का प्रयास के मामले में टेंट कारोबारी गिरफ्तार
भारत-बांग्लादेश टी20 सीरीज के बीच महमूदुल्लाह ने लिया संन्यास, बोले-वनडे पर ध्यान केंद्रित करने का सही समय
कासगंज: छात्र उपस्थिति में लापरवाही, 91 शिक्षको को वेतन रोका