विधानभवन के समाने मजदूर ने खुद पर पेट्रोल छिड़क लगाई आग : थाने में सुनवाई न होने से था परेशान

विधानभवन के समाने मजदूर ने खुद पर पेट्रोल छिड़क लगाई आग : थाने में सुनवाई न होने से था परेशान

अमृत विचार, लखनऊ : हजरतगंज कोतवाली अंतर्गत विधानभवन के समीप सोमवार दोपहर टेंट हाउस में काम करने वाले एक मजदूर ने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ उड़ेलकर आत्मदाह का प्रयास किया। मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उस पर कंबल डालकर बचाया। इसके बाद घटनास्थल पर पहुंचे आलाधिकारियों ने मजदूर को फौरन सिविल अस्पताल के बर्न वॉर्ड में भर्ती कराया है। मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक मजदूर 50% तक झुलस गया है। उसका इलाज चल रहा है।

डीसीपी मध्य रवीना त्यागी ने बताया कि सआदतगंज कोतवाली निवासी मुन्ना विश्वकर्मा आलमबाग के बंगला टेंट हाउस में काम करता है। प्रथम दृष्टया में टेंट हाउस कारोबारी ने उसका मेहनताना रोक लिया, जिस वजह से वह आर्थिक तंगी से जुझ रहा था। बयानों में मुन्ना ने बताया कि उनसे टेंट कारोबारी के खिलाफ आलमबाग कोतवाली और मवैया चौकी प्रभारी से भी शिकायत की थी।

बावजूद इसके पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। सुनवाई न होने परेशान मुन्ना ने आत्मघाती कदम उठा लिया।  डीसीपी ने बताया कि आत्मघाती कदम में मुन्ना 50 फीसदी झुलस गया है। उसे सिविल अस्पताल में सघन केयर यूनिट में भर्ती कराया गया है। मुन्ना के द्वारा लगाए सभी आरोपों की जांच कराई जा रही है। जांच में मिले साक्ष्यों और तथ्यों के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, मुन्ना परिजन भी टेंट कारोबारी के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग कर रहे हैं।

इलेक्ट्रिशियन ने घर में लगाई आग

वहीं, दूसरी तरफ कृष्णानगर कोतवाली जयप्रकाश नगर में एक युवक ने अपने कमरे में आग लगाकर आत्मदाह का प्रयास किया। इंस्पेक्टर कृष्णानगर ने बताया कि जयप्रकाश नगर निवासी आदित्य कुमार पाल (28) इलेक्ट्रिशियन है। वह नशे का आदी है। मां रामरानी ने बताया कि सोमवार दोपहर आदित्य ने घर के दूसरे तल पर बने कमरे में खुद को बंद कर आग लगा ली थी। ऊंची लपट और धुए का गुब्बार देख पड़ोसियों ने जानकारी दी। मौके पर पहुंची दमकम की एक गाड़ी ने इलेक्ट्रिशियन को सुरक्षित बाहर निकाला। प्रथम दृष्या में इलेक्ट्रिशियन की मनोदशा ठीक नहीं है। जिस वहज से उनके खुद को कमरे में बंद कर आग लगा ली। 

ताजा समाचार

लखनऊ : किश्त छूटने पर रिकवरी एजेंटों ने किशोर को किया अगवा, पिता संग पीटा
दो सौ करोड़ रुपये की ठगी करने वाला गिरफ्तार : ठगी कर परिवार समेत एक साल पहले भाग गया था दुबई
रामपुर: शत्रु संपत्ति से जुड़े मामले में आजम और अब्दुल्ला वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुए पेश, दोनों की रिमांड मंजूर
बरेली: सरकार संसद में पेश करे पैगंबर-ए-इस्लाम बिल-शहाबुद्दीन
रेलवे में नौकरी का झांसा देकर रेलकर्मी ने ऐंठे 7.50 लाख : जालसाज ने विभागीय अधिकारियों से ऊंची पैठ बताकर फंसाया
लखीमपुर खीरी: दो युवकों की मौत से आक्रोशित भीड़ ने बस में लगाई आग, किया जमकर हंगामा