Lucknow News: लखनऊ में आज एक लाख की आबादी को झेलना होगा बिजली संकट, जानें वजह

Lucknow News: लखनऊ में आज एक लाख की आबादी को  झेलना होगा बिजली संकट, जानें वजह

लखनऊ, अमृत विचार। एचएएल, सर्वोदय नगर, मुंशीपुलिया सहित कई इलाकों की बिजली सप्लाई मेंटेनेंस कार्य के चलते आज बाधित रहेगी। इससे करीब एक लाख की आबादी को बिजली संकट का सामना करना पड़ेगा। एचएएल उपकेंद्र से पोषित 11केवी लक्ष्मणपुरी फीडर पर बिजनेस प्लान के तहत गार्डिंग वायर डालने का काम किया जायेगा।

इसके चलते लक्ष्मण पुरी, नारायण नगर, ब्राह्मपुरी की सप्लाई दोपहर एक बजे से शाम 5 बजे तक बंद रहेगी। इसके साथ ही सर्वोदय नगर के मानस फीडर के अंतर्गत इलाकों मे मेंटीनेंस कार्य किये जाने के चलते मानस-1 और मानस विहार की सप्लाई आंशिक रूप से बाधित रहेगी। मुंशीपुलिया के सेक्टर-14 न्यू हरिहरनगर पोषक के मोहित डिस्पेंसरी परिवर्तक के क्षेत्र में पोल लगाने,एसएमसी बॉक्स और एबीसी केबल को डालने का काम किया जायेगा।

इसके कारण इन इलाकों की बिजली आपूर्ति सुबह 10 से शाम 5 बजे तक सप्लाई बंद रहेगी। ओसीआर उपकेंद्र के अंतर्गत 11 केवी योजना भवन के फीडर पर लगे 630 केवीए, घोड़ा अस्पताल 400 केवीए और न्यू दीप होटल फीडर के आने वाले इलाकों में जर्जर पोल और एबीसी केबल को बदलने का काम किया जायेगा। जिसके चलते इन फीडरों से पोषित क्षेत्रों की बिजली सप्लाई सुबह 10 से शाम 5 बजे तक ठप रहेगी।

यह भी पढ़ें:-पाकिस्तान: कराची हवाई अड्डे के बाहर विस्फोट में चीन के दो श्रमिकों की मौत, आठ अन्य घायल