Unnao News: सरैयां आरोबी का कार्य शुरू...धन के अभाव में सवा साल से बंद चल रहा था आरओबी का काम

Unnao News: सरैयां आरोबी का कार्य शुरू...धन के अभाव में सवा साल से बंद चल रहा था आरओबी का काम

उन्नाव, अमृत विचार। गंगा बैराज मार्ग स्थित सरैयां रेलवे क्रासिंग पर बनने वाले आरओबी की लंबाई बढ़ने के कारण शासन से धन स्वीकृत नहीं हुआ था, जिस कारण एक साल से अधिक समय से आरओबी का कार्य बंद चल रहा था।

इधर रेलवे की ओर से अपना कार्य तेजी से कराया जा रहा है। परियोजना निदेशक ने बताया कि नया खेड़ा तक बनने वाले आरओबी के लिये 150 करोड़ 10 लाख रुपये शासन से धन निर्गत हुआ है। जिससे अब तेजी से आरओबी का कार्य कराया जायेगा।

बता दें राज्य सरकार और उत्तर रेलवे के संयुक्त सहयोग के बाद वर्ष 2018 में सरैयां रेलवे क्रासिंग पर आरओबी बनाये जाने की स्वीकृत मिली थी। आरओबी बनने में 78 करोड़ 83 लाख 51 हजार की लागत से राज्य सेतु निगम की निगरानी में कार्यदायी संस्था ने वर्ष 2022 फरवरी में आरओबी का कार्य शुरू कराया था।

IMG-20241007-WA0003

कार्य वर्ष 2023 जून में समाप्त होना था लेकिन इसी बीच पुल की लंबाई बढ़ा दी गई और मरहला चौराहे तक बनने वाला आरओबी आजाद मार्ग नया खेड़ा तक बनाये जाने को लेकर राज्य सेतु निगम ने स्टीमेट बनाकर शासन को भेजा।

लगभग सवा साल से आरओबी का काम बंद चल रहा था। जिससे प्रतिदिन बैराज मार्ग पर लंबा जाम लग रहा था। शासन से धन न मिलने के कारण लगभग साल भर से अधिक का समय हो गया, जिसके बाद सेतु निगम ने शासन को पत्राचार किया और आये दिन जाम की समस्याओं से अवगत कराया।

शासन ने आरओबी के लिये 150 करोड़ 10 लाख रुपये निर्गत किये। सेतु निगम के परियोजना निदेशक बी सेन ने बताया आरओबी का कार्य अब तेजी से होगा, डायवर्जन की परिक्रिया की जा रही है। यह आरओबी मरहला चौराहे के आगे नया खेड़ा तक बनेगा।

डायवर्जन के लिये लगाये गये बोर्ड

सरैयां आरओबी के कार्य में तेजी आये, इसके लिये बैराज मार्ग पर डायवर्जन के बोर्ड लगाये गये हैं। जिससे तेजी से आरओबी का कार्य कराया जा सके।

हाईटेक मशीने लगी पहुंचने

शासन से धन आवंटित होने के कारण आरओबी के कार्य में तेजी लाने के लिये आरओबी कार्य स्थल पर हाईटेक मशीनें पहुंचने लगी हैं। जिससे अब तेजी से कार्य कराया जायेगा।

ये भी पढ़े- Navrat 2024: भक्तों के मन में हरिद्वार से कम नहीं उन्नाव में बसी मां मंशा देवी की महिमा...कभी भक्त अपनी अंगुली और जीभ चढ़ाकर मां को करते थे प्रसन्न

ताजा समाचार

Transfer: UP में तीन IAS अफसरों के तबादले, राजेश प्रकाश को मिली अहम जिम्मेदारी
श्रीलंकाई पुरुष टीम के प्रमुख कोच बने Sanath Jayasuriya, जानें कब तक संभालेंगे जिम्मेदारी
BREAKING कानपुर में डीसीपी साउथ कार्यालय में पति ने किया सरेंडर: बूढ़े को जवान करने का झांसा देकर 1000 लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी, पत्नी अभी भी फरार
MP फिर शर्मसार! घर में घुसकर युवक ने 6 वर्षीया बच्ची के साथ किया रेप, हलात गंभीर, आरोपी हिरासत में
Israel–Hamas war : हमले की बरसी पर हमास ने कहा, इजरायल ने संघर्ष विराम पर लगाई रोक
पीलीभीत:तहसील में आत्महत्या करने पहुंच गया पूरा परिवार, जानिए क्या थी वजह