मुरादाबाद: ऑनलाइन शॉपिंग से धोखाधड़ी का शिकार हुईं सीएमओ, जालसाजों ने ठगे इतने लाख रुपये...

मुरादाबाद: ऑनलाइन शॉपिंग से धोखाधड़ी का शिकार हुईं सीएमओ, जालसाजों ने ठगे इतने लाख रुपये...

मुरादाबाद, अमृत विचार। साइबर अपराधी नए-नए तरीकों से लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। ऑनलाइन शॉपिंग का झांसा देकर सीजीएचएस वेलनेस सेंटर की सीएमओ से 1.24 लाख रुपये खाते में ट्रांसफर करा लिए। रकम वापस मांगने पर धमकाने लगा। ठगी का संदेह होने पर पीड़िता ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के नवीननगर निवासी अंकिता मिश्रा पुत्री शैलजेश मिश्रा ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह सीजीएचएस वेलनेस सेंटर पर मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) के पद पर कार्यरत हैं। अंकिता के अनुसार दो सितंबर को उन्होंने अपने मोबाइल फोन से एक वेबसाइट से ऑनलाइन शॉपिंग करने का प्रयास किया, लेकिन पेमेंट नहीं हो सका। 

इसकी थोड़ी देर बाद एक नंबर से कॉल आई, उसने पेमेंट कराने का झांसा देकर 95 हजार रुपये गूगल पे से ट्रांसफर करा लिए। जब अंकिता मिश्रा ने पैसे वापस मांगे और पुलिस में शिकायत की बात कही तो उसने अगले दिन रिफंड करने की बात कही। अगले दिन भी कॉल करने पर रिफंड करने के नाम पर आरोपी ने दो बार में 28 हजार 999 रुपये पेटीएम से ट्रांसफर करा लिए। इस तरह आरोपी ने अंकिता मिश्रा से कुल 1 लाख 23 हजार 999 रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए। 

जब रकम देने के बाद भी पैसे वापस नहीं आए तो अंकिता मिश्रा ने आरोपी के पास फिर कॉल किया। पुलिस में शिकायत करने की बात कही तो आरोपी जान से मारने की धमकी देने लगा। इसके बाद पीड़िता को ठगी का अहसास हुआ। पीड़िता ने थाने में शिकायत की। थाना प्रभारी मनीष सक्सेना ने बताया कि तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी, धमकी देने और आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। साइबर सेल की मदद से मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद: पुलिस टीम से अभद्रता कर छुड़ाया मारपीट का आरोपी, दो लोगों पर रिपोर्ट दर्ज

 

ताजा समाचार