Kanpur: आईएमए अध्यक्ष बनीं डॉ. नंदिनी रस्तोगी, सचिव बने डॉ. विकास मिश्रा, फूल-माला पहनाकर लोगों ने दी दोनों को बधाई

Kanpur: आईएमए अध्यक्ष बनीं डॉ. नंदिनी रस्तोगी, सचिव बने डॉ. विकास मिश्रा, फूल-माला पहनाकर लोगों ने दी दोनों को बधाई

कानपुर, अमृत विचार। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन कानपुर शाखा का पहली बार आईएमए भवन में रविवार को अध्यक्ष और सचिव पद के लिए चुनाव हुआ। चुनाव में दोनों ही पदों पर दावेदारों की बीच कड़ी टक्कर रही, लेकिन एक बार फिर से डॉ.नंदिनी रस्तोगी ने बाजी मार ली और वह दूसरी बार आईएमए कानपुर की अध्यक्ष निर्वाचित हुई। जबकि मृदुल स्भाव के डॉ.विकास मिश्रा को आईएमए सदस्यों ने अपना सचिव चुना।   
 
परेड स्थित इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के भवन में रविवार को अध्यक्ष और सचिव पद के लिए चुनाव हुआ, जो सुबह आठ बजे शुरू हो गया था। अध्यक्ष पद पर डॉ.नंदिनी रस्तोगी और डॉ.दिनेश सचान के बीच सुबह से ही कड़ा मुकाबला रहा। जबकि सचिव पद पर डॉ.विकास मिश्रा और डॉ.पल्लवी चौरासिया के बीच कांटे की टक्कर रही। चारों दावेदार व उनके समर्थक आईएमए भवन के बाहर खड़े होकर आईएमए सदस्यों से पक्ष में वोट की अपील करते रहे।
 
इस दौरान दावेदारों ने किसी के सामने हाथ जोड़ा तो सम्मान के लिए किसी के पैर छूएं। साथ ही पूराने रिश्ते भी भुनाएं। दोपहर साढ़े तीन बजे तक करीब 12 सौ वोट पड़े थे। जैसे-जैसे सूरज ढल रहा था, वैसे-वैसे दावेदारों की दिल की धड़कने भी बढ़ती जा रही थी। शाम साढ़े छह बजे के बाद वोटों गिनती पूरी हुई। चुनाव में 771 वोट मिलने पर डॉ.नंदिनी रस्तोगी को पुन: आईएमए कानपुर शाखा का अध्यक्ष घोषित किया गया। 
 
वहीं, 783 वोट मिलने पर डॉ.विकास मिश्रा को सचिव चुना गया। जैसे ही रिजल्ट जारी हुआ, वैसे ही नव निर्वाचित अध्यक्ष और सचिव के समर्थक मौके पर पहुंचे। उन्होंने फूल-माला पहना व मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी। साथ ही ढोल की थाप पर नृत्य कर जीत की खुशी जाहिर की। चुनाव के दौरान डॉ.कुनाल सहाय, डॉ.आशीष मिश्रा, डॉ.अमित गौर, डॉ.नीलम मिश्रा, डॉ.शिवाकांत मिश्रा समेत आदि डॉक्टर मौजूद रहे।
 

ताजा समाचार