पाकिस्तान में आतंकवादियों ने की आठ सुरक्षाकर्मियों की हत्या, दो अन्य घायल

पाकिस्तान में आतंकवादियों ने की आठ सुरक्षाकर्मियों की हत्या, दो अन्य घायल

पेशावर। पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में रविवार को आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों के वाहन पर हमला कर दिया, जिसमें कम से कम आठ पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मी मारे गए और दो घायल हो गए। सूत्रों ने यह जानकारी दी। आतंकवादियों ने अफगानिस्तान की सीमा से लगे कबिलाई जिले कुर्रम में वाहन पर घात लगाकर हमला किया। सूत्रों के अनुसार, हमले में आठ कानून प्रवर्तन अधिकारी मारे गए तथा दो घायल हो गए।

 प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से अलग हुए आतंकवादी समूह जमात-उल अहरार ने हमले की जिम्मेदारी ली है। सेना के मीडिया प्रकोष्ठ ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है। हालांकि, यह आमतौर पर ऐसे हमलों पर बयान जारी करता है। यह हमला प्रांत में हुई गोलीबारी में एक अधिकारी समेत छह सैनिकों और कई आतंकवादियों के मारे जाने के एक दिन बाद हुआ है।

 इस हमले की जिम्मेदारी टीटीपी ने ली थी। प्रतिबंधित आतंकवादी समूह की स्थापना 2007 में कई आतंकवादी संगठनों के एक मुख्य संगठन के रूप में की गई थी। पाकिस्तान की सरकार ने बार-बार टीटीपी पर अफगानिस्तान स्थित पनाहगाहों से अपनी गतिविधियां संचालित करने का आरोप लगाया है, हालांकि अफगान तालिबान ने इस दावे का खंडन किया है। 
यह भी पढ़ें:-Yeti Narasimhanand: आपत्तिजनक बयान मामले में गाजियाबाद पुलिस ने यति नरसिंहानंद को लिया हिरासत में

ताजा समाचार