पीलीभीत:केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश के तीसरे नाइलिट एक्सटेंशन सेंटर का किया शिलान्यास

रोजगार मेले में 1500 युवाओं को मुहैया कराया गया रोजगार

पीलीभीत:केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश के तीसरे नाइलिट एक्सटेंशन सेंटर का किया शिलान्यास

पीलीभीत, अमृत विचार। केंद्रीय राज्यमंत्री ने शहर के ड्रमंड राजकीय इंटर कॉलेज परिसर में सूबे के तीसरे नाइलिट एक्सटेंशन सेंटर का शिलान्यास किया। 15 नवंबर तक इसमें प्रशिक्षण शुरू करा दिया जाएगा। कॉलेज परिसर में ही रोजगार मेला भी लगाया गया। जिसमें 1500 युवाओं को रोजगार मुहैया कराया गया। केंद्रीय राज्यमंत्री समेत कई जनप्रतिनिधि बतौर अतिथि शामिल हुए। 

दरअसल अभी तक उत्तर प्रदेश में नाइलिट एक्सटेंशन सेंटर लखनऊ और गोरखपुर में थे। पीलीभीत सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री जितिन प्रसाद ने जीत के बाद युवाओं को रोजगार की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए सूबे का तीसरा नाइलिट एक्सटेंशन सेंटर पीलीभीत के ड्रमंड राजकीय इंटर कॉलेज में संचालित कराने के प्रयास किया थे। रविवार को तय कार्यक्रम के तहत ड्रमंड राजकीय इंटर कॉलेज परिसर में चिन्हित स्थान पर पहुंचकर केंद्रीय राज्यमंत्री जितिन प्रसाद, राज्यमंत्री गन्ना विकास एवं चीनी मिल संजय सिंह गंगवार समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने पहुंचकर भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि नाइलिट पीलीभीत सेंटर का निर्माण एवं नवीनीकरण का कार्य शुरू हो चुका है। इसका बजट पहले ही स्वीकृत हो चुका है। 15 नवंबर तक इसमें प्रशिक्षण शुरू करा दिए जाएंगे। जिसका लाभ युवाओं को मिलेगा। 

पहले आओ पहले पाओ
परिसर में ही नाइलिट की ओर से रोजगार मेला लगाया गया। जिसमें 25 से अधिक नेशनल एवं मल्टीनेशनल कंपनियों के प्रतिनिधि पहुंचे और युवाओं का साक्षात्कार किया। बताया कि छात्र पहले आओ पहले पाओ के आधार पर केंद्र पर जाकर और नाइलिट के ऑनलाइन छात्र पोर्टल के माध्यम से सीटों की उपलब्धता के आधार पर प्रवेश प्राप्त कर सकते है व प्रवेश के लिए किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं है। 

देश में गूंजेगी पीलीभीत के युवाओं की दहाड़
केंद्रीय राज्यमंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि  ये उस सोच की पहल की कड़ी है, जिसमें इसी कॉलेज के ग्राउंड पर लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा था कि पीलीभीत में बांसुरी की सुरीली आवाज और टाइगर की दहाड़ है। इस नाइलिट सेंटर के स्थापित होने के बाद यहां के युवा खुद को सशक्त बनाएंगे और फिर देश में उनकी दहाड़ गूंजेगी। सफलता की कड़ी में आगे बढ़कर युवा भाग्य सुनिश्चित करेगा। कहा कि मोदी योगी की सरकार जो कहती है वह करती है। 

ताजा समाचार