Iran Israel War : ईरानी मिसाइल हमले का जवाब देना इजरायल का कर्तव्य, खामेनेई की धमकी पर बोले बेंजामिन नेतन्याहू

Iran Israel War : ईरानी मिसाइल हमले का जवाब देना इजरायल का कर्तव्य, खामेनेई की धमकी पर बोले बेंजामिन नेतन्याहू

तेल अवीव। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि ईरान के हालिया हमले का जवाब देना इजरायल का अधिकार और कर्तव्य है और वह ऐसा करेगा।  साथ ही नेतन्याहू ने ईरान के इस हमले को इतिहास के सबसे बड़े मिसाइल हमलों में से एक बताया है।

नेतन्याहू ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा, ईरान ने इतिहास में सबसे बड़े बैलिस्टिक मिसाइल हमलों में से एक को अंजाम देते हुए हमारे क्षेत्र और हमारे शहरों पर दो बार सैकड़ों मिसाइलें दागीं। दुनिया का कोई भी देश अपने शहरों और नागरिकों पर इस तरह के हमले की अनुमति नहीं देगा और यह बात इज़रायल पर भी लागू होती है। हमारा कर्तव्य है कि हम देश का बचाव करें और इन हमलों का जवाब दें और हम ऐसा ही करेंगे।

नेतन्याहू का ये बयान ऐसे समय में आया जब शुक्रवार के ईरान के सुप्रीम लीडर खामनेई ने इजराइल को खुली धमकी दी थी। ईरान सुप्रीम लीडर खामेनेई ने शुक्रवार को दिए गए अपने भाषण में हिजबुल्लाह और हमास की सराहना की थी, साथ ही कहा था कि इजराइल इस लड़ाई में लंबा नहीं टिक पाएगा। अली खामेनेई ने हजारों की भीड़ से कहा कि अगर इजराइल नहीं रुकता है, तो हम दोबारा और ज्यादा ताकत से इजराइल पर हमला करेंगे।

ये भी पढ़ें :Israel Hamas War : इजरायल ने गाजा मस्जिद पर किया हमला, 18 लोगों की मौत...IDF का दावा- अंदर था हमास का कमांड सेंटर