बाराबंकी: आज बजेगी शहनाई, एक दूजे के होंगे 98 जोड़े...भाकियू गरीब बेटियों के पीले करा रहा हाथ

देर रात तक पूरी हुईं तैयारियां, राष्ट्रीय अध्यक्ष भी होंगे शामिल 

बाराबंकी: आज बजेगी शहनाई, एक दूजे के होंगे 98 जोड़े...भाकियू गरीब बेटियों के पीले करा रहा हाथ

बाराबंकी, अमृत विचार। भाकियू टिकैतगुट द्वारा चलाई जा रही सामाजिक मुहिम की कड़ी में आज रविवार को नवीन गल्ला मंडी में आयोजित होने वाले 13वें सामूहिक विवाह व निकाह समारोह की समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली गई। समूचा मन्डी परिसर पंडाल और मण्डप की साज सज्जा से शुशोभित किसी बड़े वैवाहिक उत्सव की गवाही दे रहा है। सोमवार को मातृ पूजन की रस्म रीति रिवाज से सम्पन्न हुई। आज 98 जोड़े एक दूसरे के जीवन साथी बनेंगे।

भारतीय किसान यूनियन बाराबंकी के तत्वाधान में प्रत्येक वर्ष आयोजित होने वाले सामूहिक विवाह व निकाह समारोह के आयोजन की कड़ी में 13वें सामूहिक विवाह समारोह के क्रम में शनिवार को मातृ पूजन का कार्यक्रम विधि विधान से सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर तमाम महिलाओं द्वारा ढोलक की थाप पर मधुर ध्वनि में मंगल गीत गाये गए। मण्डप के खम्भों में माई-मऊरी की स्थापना पूर्व प्रमुख सुरेंद्र सिंह, कारोबारी सरदार भूपेंद्र सिंह,नवीन वर्मा, हिमांशू आदि गणमान्य लोगों द्वारा की गई। रविवार को 98 जोड़े एक दूसरे की जीवन साथी बनेंगे। इनमें पांच मुस्लिम समाज की बेटियों का निकाह भी कराया जाएगा। 

भाकियू पदाधिकारियों की बैठक में जिलाध्यक्ष अनुपम वर्मा ने पदाधिकारी एवं वालंटियरों से कहा कि सभी व्यवस्था टीमें अपने अपने कार्य मे लग जाएं ताकि समारोह में आने वाले अतिथियों बारातियों एवं जनातियों की सेवा संस्कार में कोई कमी न रहे।भारतीय किसान यूनियन द्वारा नव विवाहित जोड़ो को उपहार स्वरूप सिलाई मशीन, अलमारी, कपड़े बर्तन आदि की व्यवस्था गुरुवार की शाम तक पूर्ण कर ली गई। रविवार को सामूहिक विवाह समारोह को सकुशल सम्पन्न कराने को लेकर भाकियू के सैकड़ों सिपाही डटे हुए हैं। नवदपंत्तियों को आर्शीवाद देने के लिए राष्ट्रीय सचिव राकेश टिकैत मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: तीन कारें आपस में टकराईं, पांच लोग गंभीर घायल