लखीमपुर खीरी: किशोरी की साथ हुआ था रेप, इलाज के दौरान मौत के बाद परिजनों का हंगामा

आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर भड़के परिजन, डीएम आवास और कार्यालय घेरा

लखीमपुर खीरी: किशोरी की साथ हुआ था रेप, इलाज के दौरान मौत के बाद परिजनों का हंगामा

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। सदर कोतवाली क्षेत्र की एक 14 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता की लखनऊ में उपचार के दौरान मौत हो गई। घटना के 15 दिन बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी न होने से लोग भड़क गए। शनिवार की सुबह परिवार वाले तमाम ग्रामीणों के साथ शव लेकर कोतवाली जा रहे थे। पुलिस ने उन्हें रोक लिया। अभद्रता करते हुए धक्कामुक्की की और एंबुलेंस को शव समेत जबरन पोस्टमार्टम हाउस से ले गई। इस पर नाराज लोग डीएम आवास व कार्यालय जाकर घेराव किया। पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगाए। डीएम ने आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार करने का आश्वासन देकर किसी तरह से शांत कराया।

घटना 20 सितंबर दोपहर बाद करीब तीन बजे की है। शहर से सटे एक गांव की 14 वर्षीय किशोरी नगर पटरी के पास स्थित दुकान पर चूड़ी लेने गई थी। वापस आते समय रास्ते में अरशद ने उसे रोक लिया। उसके गले पर चाकू रख दिया और मुंह दबाकर गन्ने के खेत में खींच ले गया, जहां उसके साथ दुष्कर्म किया। घटना किसी से बताने पर जान से मार देने की धमकी दी। किसी तरह से पीड़िता घर पहुंची और उसने अपनी भाभी को पूरी बात बताई। इससे परिवार में हड़कंप मच गया। परिजन समाज में होने वाली बदनामी के डर से चुप रहे और पीड़िता का इलाज कराते रहे। इधर पहली अक्टूबर को पीड़िता की हालत अधिक बिगड़ गई। परिवार वालों ने पुलिस को तहरीर दी और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। हालत अधिक खराब होने पर डॉक्टर ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया। परिजन बलरामपुर अस्पताल में उसका उपचार करा रहे थे। शुक्रवार को पीड़िता की मौत हो गई। मौत की खबर आते ही परिवार में चीख पुकार मच गई। परिजन शव लेकर गांव पहुंचे। 

पुलिस पर लगा धक्का मुक्की का आरोप
आरोपी की गिरफ्तारी न होने से नाराज परिजन शनिवार की सुबह एंबुलेंस से शव लेकर प्रदर्शन करने के लिए सदर कोतवाली जा रहे थे। परिवार वालों ने बताया कि पुलिस ने उन्हें शहर के गुरु गोविंद चौक पर रोक लिया और कोतवाली नहीं जाने दिया। वह लोग जब शव लेकर कचहरी की तरफ बढ़े तो पुलिस ने जिला महिला अस्पताल के पास एंबुलेंस रोक ली और शव पोस्टमार्टम हाउस ले जाने का दबाव बनाने लगे। पीड़ित परिवार ने जब इसका विरोध किया। आरोप है कि इस पर पुलिस ने धक्का-मुक्की की और जबरन एंबुलेंस समेत शव पोस्टमार्टम हाउस लेकर चली गई।

डीएम ने दिया आश्वासन तब हुए शांत
पुलिस की अभद्रता से नाराज परिवार वाले बड़ी संख्या में ग्रामीणों के साथ पहले डीएम कार्यालय पहुंचे और घेराव किया। यहां भी पुलिस ने उनके साथ अभद्रता की और खूब डराया धमकाया। इसके बाद वह डीएम कार्यालय पहुंचे, जहां से भी पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया। दोबारा परिजन ग्रामीणों के साथ डीएम कार्यालय पहुंचे और पूरी बात बताई। डीएम ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। तब जाकर परिजन शांत हुए। पुलिस डॉक्टरों के पैनल से शव का पोस्टमार्टम कराया है और उसकी वीडियोग्राफी कराई है।

जानिए क्या बोले पुलिस के अधिकारी
एएसपी पवन गौतम ने बताया कि पूरे मामले में तहरीर मिलते ही रिपोर्ट दर्ज कर ली गई थी। नियमानुसार पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया गया था।डॉक्टर ने पीड़िता में डेंगू के लक्षण बताए थे। पीड़िता के सभी मेडिकल प्रपत्र मंगाए जा रहे हैं। परिजनों की मांग है कि आरोपी को गिरफ्तार किया जाए। इसके लिए टीमे गठित की गई हैं, जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा। शव का डबल पैनल से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।