Jalaun: पुलिस ने बरामद किया चोरी का कई क्विंटल तार, सरगना समेत आधा दर्जन चोर गिरफ्तार

Jalaun: पुलिस ने बरामद किया चोरी का कई क्विंटल तार, सरगना समेत आधा दर्जन चोर गिरफ्तार

जालौन, उरई, अमृत विचार। एसपी के निर्देशानुसार में गुरुवार की रात चेकिंग अभियान चलाने में लगी पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर चोरी का कई क्विंटल तार बरामद कर लिया। जबकि मौके से पुलिस ने सरगना सहित आधा दर्जन चोरों को तमंचे के साथ गिरफ्तार किया है। मामले का खुलासा एसपी ने पुलिस लाइन सभागार में किया।

घटना का खुलासा करते हुए एसपी डॉ दुर्गेश कुमार ने बताया कि माधौगढ़ व रेंढ़र थाना क्षेत्र से 13 खंभों से तार चोरी के बाद एसडीओ अभिषेक सोनकर व जेई संजय कुमार ने मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद से लगातार पुलिस चोरों की तलाश कर रही थी। गुरुवार की रात पुलिस क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाने में लगी हुई थी। 

इसी दौरान मुखबिर द्वारा को सूचना मिली की तार चोर तार बेचने के लिए कहीं जा रहे हैं। इस पर पुलिस ने बंगरा नहर के पास चेकिंग के दौरान एक लोडर को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान पुलिस ने लोडर में लदा सवा दो क्विंटल सात बंडल विधुत तार बरामद किया। 

वहीं पुलिस ने मौके से चोरी के सरगना करन सिंह दोहरे, अनुज कुमार उर्फ वीर प्रताप, सोनू दोहरे, सुनील कुमार दोहरे, पवन कुमार उर्फ वीरू निवासीगण ग्राम निचावड़ी थाना रेंढर व मुकेश दोहरे निवासी ग्राम बिरिया थाना माधौगढ़ को गिरफ्तार कर लिया। वल्कि पकड़े गए चोरों के पास से एक तमंचा व दो कारतूस भी बरामद किए गए हैं। 

पूछताछ में चोरों ने बताया कि 10 माह पहले क्षेत्र से ही उन्होंने तार चोरी किया था। बताया कि इनके विरुद्ध रेंढ़र व माधौगढ़ कोतवाली में मुकदमा दर्ज हैं अन्य जानकारी विवेचना के बाद पता चलेगी।

यह भी पढ़ें- Auraiya: बालक की हत्या में तीन दोषी करार, दो आरोपी दोष मुक्त हुए, इस दिन होगा सजा पर निर्णय...