Kanpur: 4 साल पहले किया प्रेम विवाह, अब पत्नी को मार डाला...मां से लिपटकर दूध मांगता रहा डेढ़ साल का बच्चा

Kanpur: 4 साल पहले किया प्रेम विवाह, अब पत्नी को मार डाला...मां से लिपटकर दूध मांगता रहा डेढ़ साल का बच्चा

कानपुर, अमृत विचार। सीसामऊ थानाक्षेत्र से एक बार फिर सनसनीखेज वारदात सामने आई है। जहां पति ने दहेज की मांग पूरी न होने पर पत्नी की पेट में चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। आरोप है, कि घटना को अंजाम देने से पहले उसने जमकर मारपीट की। मृतका के परिजनों का कहना था कि 4 साल पहले दोनों ने प्रेम विवाह किया था। आरोपी ने मायके में आकर वारदात को अंजाम दिया। आरोप है कि पति तलाक देकर दूसरी शादी करने की धमकी देता था।

द्वारिकापुरी बाजार निवासिनी पूजा देवी ने पुलिस को बताया कि 4 साल पहले बेटी शिवानी राजपूत (23) की शादी चाचा नेहरू चिल्ड्रेन हॉस्पिटल बांसमंडी कैंपस में रहने वाले ई-रिक्शा चालक अमन से हुई थी। बताया कि परिवार इस शादी के खिलाफ था। गुरुवार शाम को शिवानी द्वारिकापुरी बाजार स्थित मायके में थी, पति अमन मायके पहुंचा। 

यहां पहले विवाद हुआ, फिर उसके पेट में चाकू मार दिया। हाथापाई में हाथ और चेहरे पर भी घाव हुए हैं। परिवार लड़की को लेकर अस्पताल पहुंचा, जहां इलाज के दौरान शुक्रवार को शिवानी की मौत हो गई। आरोप है, वारदात को अंजाम देकर पति वैन से भाग निकला। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के लिए चेकिंग कराई। मां का आरोप था कि अमन दहेज की मांग को लेकर आए दिन मारपीट करता था। 

शादी से दंपति के डेढ़ साल का बेटा है। मारपीट से आजिज होकर कुछ महीने पहले बेटी मायके आ गई थी। एडीसीपी सेंट्रल महेश कुमार ने बताया कि पति ने पत्नी की चाकू मारकर हत्या की है। पत्नी के गंभीर चोट होने के बाद भी मायके वाले उसे हल्के में लेते रहे और अस्पताल नहीं ले गए। सुबह महिला की मौत हो गई। पति के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज करके उसकी तलाश की जा रही है। 

मृतक शिवानी की मां पूजा ने बताया कि शुक्रवार सुबह डेढ़ साल का नाती दूध पीने के लिए अपनी मां की छाती से लिपट रहा था। लेकिन तब तक मां की मौत हो चुकी थी। बच्चा तेजी से बिलख-बिलख कर भूख से रोने लगा। पास जाकर देखा तो शिवानी का मुंह खुला हुआ था और शरीर पूरी तरह से ठंडा पड़ गया था। इसके बाद उसे अस्पताल लेकर गए, जहां पर जांच के बाद डॉक्टरों ने शिवानी को मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें- Kanpur: नाले में मिला युवक का शव, इलाके में फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस