Kanpur: पांचवी के छात्र की मौत; परिजन बोले- स्वास्थ्य विभाग की ओर से वैक्सीन लगाने पर बिगड़ी थी हालत

Kanpur: पांचवी के छात्र की मौत; परिजन बोले- स्वास्थ्य विभाग की ओर से वैक्सीन लगाने पर बिगड़ी थी हालत

कानपुर, अमृत विचार। रावतपुर थानाक्षेत्र में बुखार को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाए जा रहे अभियान में एक टीम स्कूल पहुंची। इस दौरान वहां पर कई छात्र-छात्राओं को वैक्सीन लगाई गई। परिजनों का गंभीर आरोप है, कि वैक्सीन के बाद से लगातार छात्र के कंधे में काला निशान पड़कर बड़ा होता चला गया। 

मंगलवार देर रात उसकी हालत बिगड़ी। आनन-फानन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद परिजनों में स्कूल प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग को लेकर रोष व्याप्त है।   

रावतपुर गांव स्थित हर मिलाप सोसायटी केशवपुरम निवासी राजेश सोनी ई रिक्शा चालक है। उनके परिवार में पत्नी सावित्री, 9 वर्षीय इकलौता पुत्र अंश सोनी और दो बेटियां अंशिका व अवंतिका हैं। मामा अमन ने बताया कि अंश रावतपुर गांव स्थित पीआरके मिशन स्कूल में कक्षा पांच का छात्र था। 27 सितंबर को विद्यालय में बुखार को लेकर टीकाकरण अभियान में हुआ था। इस दौरान उसके बाएं हाथ में टीका लगा था। 

आरोप है कि जिसके बाद से उसका हाथ काला पड़ रहा था। एक अगस्त की देर रात छात्र की हालत बिगड़ी, उसे हैलट में भर्ती कराया गया। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं इस मामले में विद्यालय के प्रबंधक कुंवर पाल सिंह ने बताया कि शासन द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण किया था। 

जिसके बाद अन्य किसी बच्चे को अभी तक कोई समस्या नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग के टीकाकरण अधिकारी यूवी सिंह ने बताया कि टीकाकरण से अन्य किसी बच्चे की हालत खराब होने की कोई भी सूचना नहीं आई है। फिलहाल मामले की जांच कराई जाएगी। इस संबंध में थाना प्रभारी कृष्ण कुमार मिश्रा ने बताया कि पैनल और वीडियोग्राफी में पोस्टमार्टम प्रक्रिया के दौरान मौत का कारण स्पष्ट नहीं होने पर बिसरा सुरक्षित किया गया है। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा।

यह भी पढ़ें- Kanpur: अश्लीलता के आरोपी शिक्षक को मिली जमानत, छात्रा ने आरोपों को सिरे से किया खारिज, जानिए पूरा मामला

 

ताजा समाचार

अमरोहा : अमावस्या पर बृजघाट में हाईवे पर लगा 15 किलोमीटर लंबा जाम, कई घंटे परेशान रहे लोग
ट्रेनिंग से लौट रहे बाइक सवार दरोगा की चीनी मांझे से कटी गर्दन : तमाशबीन लोग बनाते रहे वीडियो, वीआईपी रोड की घटना
Kanpur: रेलवे के सीनियर टेक्निकल इंजीनियर की संदिग्ध परीस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया जहर देकर हत्या करने का आरोप
हरदोई में रोडवेज बस की टक्कर से दो बाइक सवारों की मौत : सण्डीला-मल्लावां रोड पर कहली के पास हुआ हादसा
तेलंगाना की मंत्री सुरेखा ने KTR को बताया सामंथा और नागा चैतन्य के तलाक का कारण, BRS का पलटवार, जानिए क्या बोले नागार्जुन
Kanpur: वायरिंग कारीगर को पत्नी और ससुरालीजनों ने बेरहमी से पीटा! घर पहुंचते ही थमी सांसे, जांच में जुटी पुलिस