Barabanki News: PWD ने मरम्तीकरण के बजाय हाईटगेज लगाकर रोका रास्ता, कस्बे के अंदर से गुजर रहे वाहन, हो रहे हादसे

Barabanki News: PWD ने मरम्तीकरण के बजाय हाईटगेज लगाकर रोका रास्ता, कस्बे के अंदर से गुजर रहे वाहन, हो रहे हादसे

रामनगर/बाराबंकी, अमृत विचार। मानक विहीन पुल का मरम्मतीकरण कराने के बजाए लोक निर्माण विभाग के द्वारा चौकाघाट से मरकामऊ जाने वाले मार्ग पर हाई गेज लगाकर बड़े वाहनों का आवागमन रोक दिया गया। जिसके चलते वाहन रामनगर कस्बे से होकर गुजरते हैं। अतिव्यस्तम भीड़ भाड़ वाले चौराहे पर लोडेड वाहन गुजरने के कारण निर्दोष लोगों की सड़क दुर्घटनाओं में मौते हो रही है।

विगत महीनों से मरकामऊ चौकाघाट मार्ग के मध्य सिलौटा के निकट स्थित पुल जर्जर पड़ा है। पुल कमजोर होने के चलते विभागीय अधिकारियों ने मार्ग के दोनों और हाईगेज लगाकर भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया। लेकिन अभी तक पुल का मरम्मतीकरण कार्य नहीं हो पाया है। विभागीय लापरवाही के चलते कस्बा वासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। 

आए दिन कस्बे में जाम लगता है और लोग दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे है विगत दो दिनों में भारी वाहनों की चपेट में आने से एक मासूम सहित दो लोगों की मौते भी हो चुकी है। इससे पूर्व भी दर्जनों लोग सड़क दुर्घटना में काल के गाल में समा चुके है। कस्बे में कई विद्यालय स्थित है। छुट्टी के समय छात्र-छात्राओं की भारी भीड़ मुख्य मार्ग पर हो जाती है लेकिन इन तेज रफ्तार ट्रकों और डंपरों आदि का संचालन जारी रहता है। 

3

जिससे दुर्घटना का डर बना रहता है। लेकिन जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं विशेष उल्लेखनीय बात यह है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा 30 जून तक सभी सड़कों को दुरुस्त कराने व पुल पुलियों को बनवाने के निर्देश दिए गए थे लेकिन निर्देश कागजों तक ही सीमित रह गए है। 

आए दिन हो रही सड़क दुर्घटनाओं से स्थानीय लोगों में विभागीय अधिकारियों के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है। इस संबंध में पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता अजीत पटेल का कहना है कि आईआईटी बीएचयू से रोड सेफ्टी ऑडिट कराया गया था। जिसमें पुल क्षतिग्रस्त पाया गया। सेतु को नया बनाने के लिये शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। भारी वाहनों के आवागमन को रोकने के लिये हाईटगेज और पुलिस बाउंड्री कराई गई थी। जिससे कोई दुर्घटना न हो। शासन से प्रस्ताव पास होते ही नया पुल बनाने का काम शुरू कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: BJP जिलाध्यक्ष बोले- हिंदी के साथ संस्कृत भाषा को भी दे महत्व: जिलाध्यक्ष

ताजा समाचार

हरदोई में रोडवेज बस की टक्कर से दो बाइक सवारों की मौत : सण्डीला-मल्लावां रोड पर कहली के पास हुआ हादसा
तेलंगाना की मंत्री सुरेखा ने KTR को बताया सामंथा और नागा चैतन्य के तलाक का कारण, BRS का पलटवार, जानिए क्या बोले नागार्जुन
Kanpur: वायरिंग कारीगर को पत्नी और ससुरालीजनों ने बेरहमी से पीटा! घर पहुंचते ही थमी सांसे, जांच में जुटी पुलिस
Shardiya Navratri: कलश स्थापना के साथ कल से होगा नवरात्रि का शुभारंभ, बाजारों में दिखी रौनक
सुल्तानपुर : तीन नकाबपोश बदमाशों ने घर में घुस कर की लूट 
हरदोई: लव जिहाद का आरोपी मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार, किशोरी बरामद, जानें पूरा मामला