लखनऊ: मुख्यमंत्री ने बरेली में हुए पटाखा फैक्ट्री हादसे का लिया संज्ञान 

योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त

लखनऊ: मुख्यमंत्री ने बरेली में हुए पटाखा फैक्ट्री हादसे का लिया संज्ञान 

लखनऊ, अमृत विचार। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बरेली के सिरौली थाना क्षेत्र में पटाखा फैक्ट्री में हुए हादसे का संज्ञान मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

दरअसल बुधवार को सिरौली थाना क्षेत्र में बड़ी घटना सामने आई। पटखा बनाते वक्त हुए बारूद के धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई। आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। पूरी घटना तहसील आंवला, सिरौली थाना क्षेत्र के गांव कल्यानपुर हैवतपुर की है। शाम करीब पांच बजे एक घर के अंदर तेज धमाका हुआ। बताया जा रहा है कि घर के अंदर पटाखा बाने का काम किया जा रहा था। धमाके के बाद आसपास के चार मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। कुछ कच्चे मकानों को भी नुकसान हुआ है। जिनके मलबे के नीचे लोग दबे होने की आशंका जताई जा रही है। जानकारी मिलने के बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और राहत व बचाव का कार्य शुरू किया गया। मराने वालों में दो महिलाएं भी बताई जा रही हैं।

गुपचुप ढंग से बनाए जा रहे थे पटाखे
बताया जा रहा है कि गांव कल्यानपुर हैवतपुर में रहने वाले रहमान शाह के घर पटाखे बनाने का काम गुपचुप ढंग से किया जा रहा था। पटाखे बनाते वक्त बारूद में तेज धमाका हुआ। लोगों ने रहमान शाह के मकान से धुएं का गुबार निकलते देखा। इसके बाद कई धमाके हुए।

दो महिलाओं की मौत
मरने वालों में तबस्सुम पत्नी वाहिद और रुखसाना पत्नी इसरार बताई जा रही हैं। जबकि फातिमा पत्नी नाजिम, सितारी पत्नी नासिर, रहमान पुत्र जोगिन शाह, छोटी बेगम पत्नी रहमान हसन घायल हैं। वहीं हसनैन नाम का व्यक्ति लापता बताया जा रहा है। 

ताजा समाचार

अमरोहा : अमावस्या पर बृजघाट में हाईवे पर लगा 15 किलोमीटर लंबा जाम, कई घंटे परेशान रहे लोग
ट्रेनिंग से लौट रहे बाइक सवार दरोगा की चीनी मांझे से कटी गर्दन : तमाशबीन लोग बनाते रहे वीडियो, वीआईपी रोड की घटना
Kanpur: रेलवे के सीनियर टेक्निकल इंजीनियर की संदिग्ध परीस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया जहर देकर हत्या करने का आरोप
हरदोई में रोडवेज बस की टक्कर से दो बाइक सवारों की मौत : सण्डीला-मल्लावां रोड पर कहली के पास हुआ हादसा
तेलंगाना की मंत्री सुरेखा ने KTR को बताया सामंथा और नागा चैतन्य के तलाक का कारण, BRS का पलटवार, जानिए क्या बोले नागार्जुन
Kanpur: वायरिंग कारीगर को पत्नी और ससुरालीजनों ने बेरहमी से पीटा! घर पहुंचते ही थमी सांसे, जांच में जुटी पुलिस