बरेली : अब शादी-ब्याह और पार्टियों में भी ले जाइए स्मार्ट सिटी की बसें

बरेली : अब शादी-ब्याह और पार्टियों में भी ले जाइए स्मार्ट सिटी की बसें

बरेली, अमृत विचार। शाहजहांपुर की तरह अब बरेली में भी सिटी बसों को शादी, पार्टी, पिकनिक और निजी कार्यक्रमों के लिए बुक किया जा सकेगा। समय और दूरी के आधार पर उनकी चार्टर्ड बुकिंग के रेट निर्धारित कर दिए गए हैं।

बरेली और शाहजहांपुर की सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की बैठक में मंगलवार को मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दी और दोनों जिलो में लोड फैक्टर बढ़ाने का निर्देश दिया। मंडलायुक्त ने बरेली और शाहजहांपुर में चल रही सभी 25 ई-बसों को पूरी तरह ऑन रोड करने के निर्देश दिए। कहा, जिस तरह शाहजहांपुर में शाम 6 से सुबह 6 बजे तक सिटी बसों को बुक किया जा रहा है, उसी तरह बरेली में भी बुक किया जाए। बैठक में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार, नगर आयुक्त संजीव कुमार मौर्य, एसपी सिटी मानुष पारीक, अपर नगर आयुक्त सुनील कुमार यादव और कमल प्रसाद गुप्ता, आरटीओ दीपक चौधरी, बरेली और शाहजहांपुर के सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के प्रबंध निदेशक उपस्थित रहे।

ऐसे होगी इलेक्ट्रिक बसों की बुकिंग
शहरवासियों को इलेक्ट्रिक बसों की चार्टर्ड रेट पर बुकिंग चार घंटे और 60 किमी दूरी के लिए पांच हजार रुपये में होगी। आठ घंटे और सौ किमी दूरी के लिए आठ हजार, 12 घंटे और 120 किमी दूरी के लिए 10 हजार रुपये में होगी। तीनों श्रेणियों में पांच प्रतिशत जीएसटी भी देय होगा।

अभी यहां दौड़ रही हैं सिटी बसें
बरेली में फिलहाल 25 सिटी बसें चल रही हैं। इन्हें बरेली जंक्शन से शीशगढ़ वाया फतेहगंज, शेरगढ़ वाया फतेहगंज, स्वाले नगर से फरीदपुर, मनौना धाम वाया आंवला चलाया जा रहा हैं। बसों में सेवा प्रदाता एजेंसी की ओर से उपलब्ध कराए गए परिचालक के बिना टिकट यात्री ले जाने पर एमवी एक्ट-1988 के तहत पेनाल्टी डालने का निर्णय लिया गया है।

ताजा समाचार

पीलीभीत: युवक को फोन कर पहले मंदिर पास बुलाया, फिर हमला कर किया घायल
रुद्रप्रयाग: इस गांव के लोगों ने कर दिया फेरी वालों का प्रवेश वर्जित, पकड़े जाने पर 5 हजार का जुर्माना
कानपुर में महिला जज की कार पर हमला करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार: गुड़गांव भाग निकले थे, CCTV से पुलिस ने पकड़ा
टिम साउदी ने भारत दौरे से पहले न्यूजीलैंड की कप्तानी छोड़ी, टॉम लैथम संभालेंगे कमान 
Israel-Iran War : भारत ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी, कहा-गैर जरूरी यात्रा से बचें और दूतावास के संपर्क में रहें
Shardiya Navratri 2024: कल से नवरात्र शुरू...डोली पर सवार होकर आएंगी जगदंबा, जानें कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त