अल्मोड़ा: पॉलिटेक्निक जैंती में सिविल ट्रेड बंद होने पर भड़के लोग

अल्मोड़ा: पॉलिटेक्निक जैंती में सिविल ट्रेड बंद होने पर भड़के लोग

अल्मोड़ा, अमृत विचार। राजकीय पॉलिटेक्निक जैंती में सिविल ट्रेड बंद होने पर लोगों का आक्रोश भड़क गया है। मंगलवार को पूर्व विस अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने जैंती बाजार में सरकार के खिलाफ धरना दिया। कहा कि सरकार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। चेतावनी दी कि जल्द सिविल ट्रेड बंद करने का फैसला वापस नहीं लिया गया तो समस्त क्षेत्र वासी उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे।

धरना स्थल पर वक्ताओं ने कहा कि वर्तमान में संस्थान में सिविल ट्रेड में आठ छात्रों के प्रवेश हो चुके है। जबकि प्रवेश प्रक्रिया गतिमान है, ऐसे में प्रवेश ले चुके छात्रों को ट्रेड बंद होने की बात कहकर अन्य संस्थान में प्रवेश लेने के लिए बाध्य किया जा रहा है।

पूर्व विस अध्यक्ष कुंजवाल ने कहा कि प्रदेश में जिन 15 पॉलिटेक्निक के ट्रेड बंद किए गए है वह दुभाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि सरकार अपनी कमीयों को छुपाने के लिए छात्र संख्या की कमी होने का कारण बता रही है। यहां प्रदर्शन करने वालों में महेंद्र सिंह मेर, प्रशांत भैसोड़ा, देवेंद्र सिंह, मनोज रावत, चंदन सिंह बिष्ट, शिवराम आर्या, नवीन कोहली, गोपाल सिंह चौहान, दयाल पांडे, त्रिलोक सिंह समेत कई छात्र मौजूद रहे।