गोंडा में चला बड़ा हादसा: ओवरटेकिंग में मोरंग लदे डंफर में भिड़ी डबल डेकर बस, बाल-बाल बचे यात्री

गोंडा में चला बड़ा हादसा: ओवरटेकिंग में मोरंग लदे डंफर में भिड़ी डबल डेकर बस, बाल-बाल बचे यात्री

करनैलगंज/गोंडा, अमृत विचार। गोंडा-लखनऊ मार्ग पर शिवानी ट्रांसपोर्ट के सामने एक मंगलवार की सुबह ओवर टेकिंग के दौरान यात्रियों से भरी डबल डेकर बस बगल से गुजर रहे मोरंग लदे डंफर से भिड़ गयी‌। इस हादसे मे बस का अगला और बगल का हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में किसी तरह की कोई जन हानि नहीं हुई। हादसे के बाद सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों वाहनों को सड़क से हट वा कर यातायात बहाल कराया। 

दिल्ली से गोंडा के बीत चलने वाली वंदे भारत डबल जाकर बस मंगलवार की सुबह दिल्ली से सवारी लेकर गोंडा आ रही थी। बस गोंडा लखनऊ हाइवे पर करनैलगंज कोतवाली के श्रीराम पेट्रोल पम्प के पास पहुंची थी कि बस चालक अपने आगे जा रहे एक मोरंग लदे डंफर को ओवरटेक करने लगा। इस ओवरटेकिंग के दौरान वह बस पर नियंत्रण नहीं रख सका और बस डंफर को पीछे से ठोकर मारने के बाद उसे रगड़ते हुए निकल गयी। 

हालांकि इसी दौरान दोनों चालकों ने सूझबूझ दिखाते हुए अपने अपने वाहनों को रोक लिया जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे में ट्रक चालक व बस में सवार कुछ यात्रियों को हल्की चोट जरूर आई लेकिन किसी को इलाज की जरूरत नहीं पड़ी। हादसे के बाद हाइवे पर वाहनों की कतार लग गयी। इसी बीच पुलिस मौके पर पहुंच गयी और दोनों वाहनों को सड़क से हटवाकर किनारे कराया तथा आवागमन बहाल कराया। 

अवैध रूप से दौड़ रहीं बसों व डंफर से आए दिन हो रहे हादसे

करनैलगंज: स्थानीय लोगों का कहना है कि करनैलगंज क्षेत्र में यह कोई पहला हादसा नहीं है। इसके पहले भी इस तरह के कई हादसे हुए हैं। इसका कारण है कि गिट्टी मोरंग लदे डंफर सड़कों पर बेतरतीब खड़े कर दिए जाते हैं। ठेकेदारों ने पूरी सड़क को मोरंग मंडी बना दिया है। इसी तरह डबल डेकर बसें भी अवैध तरीके से चल रही हैं।

इन पर भी प्रशासन का कोई अंकुश नहीं है‌। इन बड़े वाहनों से आए दिन हादसा होता है लेकिन जिम्मेदार इनके खिलाफ कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं जुटा पाते। इसको लेकर स्थानीय लोगों में नाराजगी है। कोतवाल श्रीधर पाठक ने बताया कि अभियान चलाकर अवैध डबल डेकर बसों एवं ट्रांसपोर्टरों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-सुलतानपुर: गोलियों का आवाज से टूटी ग्रामीणों की नीद, पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए 3 आरोपी, तीनों के पैर में लगी गोली