हल्द्वानी: सार्वजनिक स्थानों पर बिना अनुमति पोस्टर लगाने पर होगी कार्रवाई

हल्द्वानी: सार्वजनिक स्थानों पर बिना अनुमति पोस्टर लगाने पर होगी कार्रवाई

हल्द्वानी, अमृत विचार। प्रदेश में छात्र संघ चुनाव को लेकर अभी कोई अधिसूचना जारी नहीं हुई है, लेकिन हल्द्वानी एमबीपीजी कॉलेज के संभावित छात्रसंघ प्रत्याशियों ने शहर के सार्वजनिक स्थानों को अपने बैनर व पोस्टरों से पाट दिया है। इसको लेकर नगर निगम प्रशासन सख्त हो गया है।

नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने एमबीपीजी कॉलेज के प्राचार्य एनएस बनकोटी को पत्र भेजकर बैनर व पोस्टर लगाने वाले छात्रसंघ के संभावित प्रत्याशियों से शपथ पत्र लेने को कहा है। साथ ही बिना अनुमति के पोस्टर लगाने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। जारी पत्र में नगर आयुक्त ने कहा है कि निजी और सरकारी संपत्ति में बिना अनुमति के बैनर व पोस्टर लगाना गैर कानूनी है।

प्रत्याशियों और समर्थकों के पोस्टर बैनर लगाये जाने पर उन्हें अपने खर्च पर इसे हटाना होगा। कॉलेज प्रशासन प्रत्येक संभावित प्रत्याशी से शपथ पत्र लेगा। वहीं नगर निगम से एनओसी लेनी भी लेनी होगी। एमबीपीजी कॉलेज में चुनावी पोस्टर और बैनर लगाने की मनाही है, इसके बावजूद छात्र नेता गुपचुप तरीके से बैनर और पोस्टर चिपका रहे हैं। वहीं मनाही के बाद भी कुछ छात्र नेता कॉलेज परिसर में रैली निकाल रहे हैं, जिससे अन्य छात्रों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है।

सचल दल ने आईकार्ड चेक कर दिया प्रवेश
 एमबीपीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के दौरान बाहरी तत्वों के प्रवेश, हंगामा और मारपीट की घटनाओं को देखते हुए सचल दल का गठन किया गया था। सोमवार को कॉलेज खुलने पर सचल दल ने मुख्य गेट पर छात्र-छात्राओं के आईकार्ड चेक किये। जिसके बाद उन्हें परिसर में प्रवेश करने दिया गया। सचल दल की दो टीमों ने सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे और दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक कॉलेज की व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग दिया।

ताजा समाचार