जाकिर नाइक एक महीने के पाकिस्तान दौरे पर, तीन दशकों में यह पहली यात्रा 

जाकिर नाइक एक महीने के पाकिस्तान दौरे पर, तीन दशकों में यह पहली यात्रा 

इस्लामाबाद। प्रमुख धार्मिक उपदेशक डॉ. जाकिर नाइक एक महीने की लंबी यात्रा के लिए पाकिस्तान पहुंचे हैं, जहां वह कराची, इस्लामाबाद और लाहौर जैसे प्रमुख शहरों में व्याख्यान देंगे। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्टों से प्राप्त हुई। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, तीन दशकों में नाइक की यह पहली पाकिस्तान यात्रा है। इससे पहले वह आखिरी बार 1992 में पाकिस्तान गए थे, जब वह भारत लौटने से पहले लाहौर में धार्मिक विद्वान डॉ. इसरार अहमद से मिले थे। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचने पर नाइक का धार्मिक मामलों के मंत्रालय के अधिकारियों और प्रधानमंत्री के सहयोगी राणा मशहूद ने स्वागत किया। डॉ. नाइक 05 अक्टूबर को कराची से सार्वजनिक सभाओं को संबोधित करना शुरू करेंगे। वह 12 अक्टूबर को लाहौर और 19 अक्टूबर को इस्लामाबाद में संबोधित करेंगे। 

खबरों के अनुसार, 28 अक्टूबर तक पाकिस्तान में रहने के दौरान उनका सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होने, वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों से मिलने और विभिन्न सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेने का कार्यक्रम है। डॉ. नाइक सरकार के निमंत्रण पर पाकिस्तान की यात्रा पर हैं, उनके एक महीने के प्रवास के दौरान सुरक्षित आवास उपलब्ध कराया जाएगा। 

ये भी पढ़ें : Nepal Floods : नेपाल में बाढ़-भूस्खलन से भारी तबाही, अब तक 217 लोगों ने गंवाई जान