बहराइच के गांगूदेवर में लाखों की लागत से बनेगा आधुनिक स्टेडियम, क्षेत्रीय लोगों में हर्ष, डीएम बोलीं- निखरेगी ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभा

जिला प्रशासन ने युवा कल्याण विभाग को दी जमीन

बहराइच के गांगूदेवर में लाखों की लागत से बनेगा आधुनिक स्टेडियम, क्षेत्रीय लोगों में हर्ष, डीएम बोलीं- निखरेगी ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभा

बहराइच, अमृत विचार। जिले के गांगूदेवर गांव में युवा कल्याण विभाग की ओर से मिनी स्टेडियम का निर्माण करवाया जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने जमीन की भूमि चिन्हित कर युवा कल्याण विभाग को दे दी गई है। इसको लेकर क्षेत्र के लोगों में हर्ष है।

प्रदेश सरकार की ओर से खेलों में ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारने के लिए गांव गांव में खेल मैदान बनवाने का कार्य किया जा रहा है। उसी के तहत पयागपुर तहसील के विकास खंड विशेश्वरगंज अंतर्गत गांगू देवर गांव में आधुनिक मिनी स्टेडियम का निर्माण होना है। युवा कल्याण विभाग के प्रस्ताव पर तहसील प्रशासन ने जमीन की खोज की।

जिलाधिकारी मोनिका रानी ने तहसील पयागपुर अन्तर्गत परगना इकौना के ग्राम गांगूदेवर में आधुनिक/मिनी स्टेडियम के निर्माण के लिए गाटा संख्या 121 क्षेत्रफल 1.3310 हेक्टयर व गाटा संख्या 118/1 क्षेत्रफल 0.3410 कुल 1.6720 हेक्टयर भूमि का आवंटन युवा कल्याण विभाग को किया है।

डीएम ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में आधुनिक/मिनी स्टेडियम के निर्माण से ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को अपना हुनर तराशने का अवसर मिलेगा। साथ ही क्षेत्र के युवाओं को विभिन्न खेलों के लिए दूसरे क्षेत्र का रुख नहीं करना पड़ेगा।

निर्माण पर पांच लाख से अधिक का होगा खर्च

युवा कल्याण अधिकारी प्राची ने बताया कि गांगू देवर गांव में मिनी स्टेडियम का निर्माण होगा। जिस पर पांच लाख से अधिक का खर्च आएगा। मिनी स्टेडियम में ओपन जिम, दौड़, क्रिकेट, लंबी कूद ऊंची कूद समेत अन्य के मैदान भी बनेंगे।

यह भी पढ़ें:-सुलतानपुर: गोलियों का आवाज से टूटी ग्रामीणों की नीद, पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए 3 आरोपी, तीनों के पैर में लगी गोली